नवनियुक्त शिक्षक जिम्मेदारी से शिक्षण में जुटें: अग्निहोत्री

69 हजार शिक्षक भर्ती के 77 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते हुए प्रदेश

JagranSat, 24 Jul 2021 03:28 AM (IST)
नवनियुक्त शिक्षक जिम्मेदारी से शिक्षण में जुटें: अग्निहोत्री

जासं, मैनपुरी: 69 हजार शिक्षक भर्ती के 77 नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देते हुए प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने में जुटी है। उद्योग लगाने को मदद दी जा रही है। शिक्षा भी मानव जीवन का महत्वपूर्ण अंग है, इसलिए नवनियुक्त शिक्षक जिम्मेदारी से शिक्षण में जुटें।

शुक्रवार को बेसिक शिक्षा परिषद में नवनियुक्त 77 शिक्षकों को (तृतीय चरण) नियुक्ति पत्र कलक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री के एलईडी टीवी के माध्यम से सजीव प्रसारण के दौरान उपलब्ध कराए गए। इस मौके पर आबकारी मंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार बेरोजगार नौजवानों को बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराकर उनके भाग्य बदलने का कार्य कर रहीं है। शिक्षकों का चयन पूरी पारदर्शिता, निष्पक्षता, ईमानदारी के साथ किया गया है, प्रदेश में शिक्षा का माहौल बना है, बदले माहौल में आप सबको अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा, लगन से करना है।

उन्होने कहा कि बिना शिक्षा के मनुष्य पशु के समान है। आप पूरी ईमानदारी, योग्यता के साथ बच्चों को शिक्षा दें। विद्यालयों में पढ़ाई का माहौल बनाएं। अनुशासन स्थापित कर गरीबों के बच्चों को आइएएस, पीसीएस, इंजीनियर, डाक्टर आदि बनाने की दिशा में कार्य करें। जिससे वह भी देश के विकास में अपना योगदान प्रदान कर सकें। डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि अध्यापक की भूमिका बच्चों के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखती है, आप जैसी बच्चों को शिक्षा देंगे, बच्चे वैसा ही सीखेंगे।

मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया ने कहा कि समन्वय स्थापित कर विद्यालय के इन्फ्रास्ट्रक्चर, बच्चों की समझ, बेसिक शिक्षा के मानकों पर ध्यान दें। चाहे जैसी भी परिस्थितियां हों, बच्चों के जीवन को सुधारने की दिशा में कार्य करें। जिससे उनके परिवार में भी सुधार हो। उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा के विद्यालयों में समाज के उस वर्ग के बच्चे हैं, जो कान्वेन्ट स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने पर आने वाले व्यय को वहन नहीं कर पाते। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान, बृज क्षेत्र उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता, बीएसए कमल सिंह, अरविद तोमर, विशम्भर तिवारी आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.