वैक्सीनेशन के प्रति दिखा युवाओं में जोश

रविवार को दो सेंटरों पर हुआ वैक्सीनेशन का आयोजन किया गया है। 270 लोगों ने वैक्सीन लगवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:00 AM (IST)
वैक्सीनेशन के प्रति दिखा युवाओं में जोश
वैक्सीनेशन के प्रति दिखा युवाओं में जोश

जासं, मैनपुरी : वैक्सीनेशन के प्रति युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। रविवार को छुट्टी की वजह से सिर्फ दो केंद्रों पर ही आयोजन कराया गया। यहां कुल 267 लोगों ने वैक्सीन लगवाई, जिसमें 197 सिर्फ युवा ही शामिल थे।

शासन स्तर से 18 साल से लेकर 44 साल तक के युवाओं के वैक्सीनेशन की व्यवस्था कराई गई है। युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। रविवार को साप्ताहिक बंदी घोषित कर रखी है। ऐसे में अवकाश की वजह से सिर्फ दो केंद्रों का आयोजन कराया गया। राधा स्वामी सत्संग व्यास आश्रम में ही दो अलग-अलग सत्र स्थापित कराए गए। चिकित्साधिकारी डा. पपेंद्र कुमार की देखरेख में आयोजित हुए इस सत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा वैक्सीनेशन कराया गया।

सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि युवा वर्ग बेहद उत्साहित है। वे खुद तो पंजीकरण करा ही रहे हैं, साथ ही अपने परिचित व स्वजन को भी साथ लाते हैं। युवाओं द्वारा लोगों को जागरूक करने में भी महती भूमिका निभाई जा रही है। वैक्सीनेशन शिविर में सेवादार बने सत्संगी

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण से सत्संगियों और ग्रामीणों को सुरक्षित रखने के लिए सेवादार अब वैक्सीन लगवाने में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर रहे हैं। संसारपुर स्थित राधास्वामी सत्संग व्यास पर आयोजित शिविर में 270 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

रविवार को संसारपुर स्थित राधास्वामी सत्संग केंद्र पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुचेला के सहयोग से वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। इंतजाम संभाल रहे सेवादारों ने यहां वैक्सीन लगवाने आए सत्संगियों और ग्रामीणों का द्वार पर ही विवरण दर्ज किया। शारीरिक तापमान लेने के बाद ऐसे लोगों को नाश्ता कराया गया। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद सभी को वैक्सीन लगवाई गई। इसके बाद भोजन और आराम कराने के बाद इनको घर जाने दिया गया। शिविर में 18 से 44 साल के 198 युवाओं के अलावा 44 साल से अधिक के 72 ग्रामीण और सत्संगियों ने वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर एमओआइसी डा. प्रपेंद्र कुमार, बीपीएम नितिन सक्सेना, एएनएम सुनीता, सुधा यादव और सत्संगी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी