बारिश से गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति, रात को घूमे अधिकारी

बारिश के बाद एक बार फिर से फाल्ट की समस्या बढ़ने लगी है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विभाग ने दोबारा से उपकेंद्रों की रात्रि मानीटरिग शुरू कराई है। टीम को निर्देश दिए गए हैं कि हर एक फाल्ट की सूचना उन्हें विभागीय ग्रुप पर अपलोड करनी होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:23 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:23 AM (IST)
बारिश से गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति, रात को घूमे अधिकारी
बारिश से गड़बड़ाई विद्युत आपूर्ति, रात को घूमे अधिकारी

जासं, मैनपुरी : बारिश के बाद एक बार फिर से फाल्ट की समस्या बढ़ने लगी है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए विभाग ने दोबारा से उपकेंद्रों की रात्रि मानीटरिग शुरू कराई है। टीम को निर्देश दिए गए हैं कि हर एक फाल्ट की सूचना उन्हें विभागीय ग्रुप पर अपलोड करनी होगी।

बरसात शुरू होने के साथ ही अधिकांश उपकेंद्रों पर फाल्ट के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे उपकेंद्रों पर यह समस्या ज्यादा है, जहां सर्वाधिक कनेक्शन की वजह से ओवरलोड है। सप्लाई भी फाल्ट की वजह से ट्रिप कर जाती है। ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए टीम ने अब दोबारा उपकेंद्रों की निगरानी शुरू कर दी है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल ने उपकेंद्र बरनाहल का मंगलवार की रात आठ बजे जायजा लिया। यहां एक घंटे तक ठहरकर वीसीबी पैनलों की स्थिति देखी। आपूर्ति रजिस्टर की जांच कर स्टाफ को निर्देशित किया कि बरसात के मौसम में आने वाली हर एक फोन काल को रिसीव करें और उसकी जानकारी रजिस्टर पर दर्ज करें। लाइन स्टाफ बड़ी लाइनों की निगरानी करते हुए अलर्ट रहें। यदि कहीं भी फाल्ट की जानकारी मिलती है तो उसकी सूचना ग्रुप पर दें। उनके साथ अवर अभियंता जयदयाल भी उपस्थिति रहे।

अधिशासी अभियंता जीसीएल भटनागर ने उपखंड अधिकारी मुन्नीलाल गुप्ता के साथ कुचेला उपकेंद्र, उपखंड अधिकारी दिलीप भारती ने दिहुली उपकेंद्र का निरीक्षण किया। उपखंड अधिकारी रजत शुक्ला ने अवर अभियंता पंकज कनौजिया को साथ लेकर रात नौ बजे करहल उपकेंद्र की स्थिति देखी। व्यवस्था बेहतर रखने के लिए दोनों अधिकारियों ने उपकेंद्र पर ही रात्रि विश्राम किया। अवर अभियंता राकेश चंद्र ने गढि़या और देवकीनंदन ने कुर्रा उपकेंद्र पर निगरानी की।

chat bot
आपका साथी