पांच गांवों की बिजली काटी, बेखौफ हो रही थी चोरी

बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्युत अधिकारियों ने कुर्रा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पांच गांवों की विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी। साफ कर दिया है कि बिना भुगतान किए किसी को भी बिजली नहीं दी जाएगी।

JagranFri, 30 Jul 2021 05:59 AM (IST)
पांच गांवों की बिजली काटी, बेखौफ हो रही थी चोरी

जासं, मैनपुरी : बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्युत अधिकारियों ने कुर्रा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पांच गांवों की विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी। साफ कर दिया है कि बिना भुगतान किए किसी को भी बिजली नहीं दी जाएगी।

शासन से निर्देश मिलने के बाद बिजली विभाग अब एक्शन में आ गया है। गुरुवार की दोपहर अचानक बनी योजना के बाद अवर अभियंता देवकीनंदन ने विभागीय डिस्कनेक्शन टीम को साथ कुर्रा थाना क्षेत्र में तखरऊ उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में छापेमारी की तैयारी की। एक साथ टीम द्वारा गांव रुरी, बोझा नगरिया, नगला सुखी, नगला वीरे और तरा में पहुंचकर कनेक्शनों की पड़ताल की। पांचों गांवों में एक भी व्यक्ति द्वारा कनेक्शन स्वीकृत नहीं कराया गया था। बेखौफ होकर कटिया डालकर यहां बिजली की चोरी की जा रही थी। कार्रवाई करते हुए टीमों ने पांच डीपी को बंद कर उनसे गुजरने वाली सप्लाई को पूरी तरह से ठप कर दिया। इसके अलावा बोझा नगरिया और तरा में बिजली के तारों को ही उतरवा लिया गया है। अधीक्षण अभियंता अतुल अग्रवाल का कहना है कि इन पांचों गांवों में बिजली की चोरी की जा रही थी। विभाग को नुकसान उठाना पड़ रहा था। अब संबंधित क्षेत्र के एसएसओ और लाइनमैन को चेतावनी दी गई है कि दोबारा चोरी से बिजली जलती पकड़ी गई तो इन दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कराई जाएगी। उनका कहना है कि इस कार्रवाई से विभाग के उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। ओवरलोडिग थामने को नाइट पेट्रोलिग में तेजी

संसू, भोगांव: गर्मी में लगातार बढ़ रहे लोड को कम करने के लिए बिजली विभाग के अधिकारियों ने पेट्रोलिग के जरिए चोरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उप खंड अधिकारी के नेतृत्व में कटिया डालकर बिजली चोरी करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है।

जुलाई के अंतिम सप्ताह में भी बिजली विभाग को ओवरलोडिग की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोड बढ़ जाने के चलते लगातार केबिल जलने की घटनाएं हो रही हैं। उप खंड अधिकारी नरेंद्र कुमार वर्मा ने लाइनमैन की टीमों के साथ कटिया डालकर चोरी करने वालों को चिन्हित करने का अभियान शुरू कर दिया है। एसडीओ ने जेई वहीद अहमद के साथ ओवर लोडिग वाले इलाकों जाकर पड़ताल की। एसडीओ नरेंद्र वर्मा ने मैनपुरी रोड स्थित विद्युत उपकेंद्र पर आपूर्ति के लिए लगी मशीनों के रखरखाव के लिए तैनात कर्मचारियों की ड्यूटी को चेक कर उन्हें जरूरी निर्देश दिए। नाइट पेट्रोलिग शुरू होने के बाद विद्युत उपकेंद्र की मशीनों पर लोड का दबाव कम होने लगा है। एसडीओ ने बताया कि नगर के विभिन्न मुहल्लों में रात के समय पेट्रोलिग कराई जा रही है। कर्मचारियों को विद्युत चोरों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.