बिजली चोरों पर शिकंजे को शुरू हुई छापेमारी

जासं मैनपुरी अनलाक के बाद अब बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने नजरें तिरछी कर ली हैं। उ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 06:50 AM (IST)
बिजली चोरों पर शिकंजे को शुरू हुई छापेमारी
बिजली चोरों पर शिकंजे को शुरू हुई छापेमारी

जासं, मैनपुरी : अनलाक के बाद अब बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने नजरें तिरछी कर ली हैं। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर छापामार कार्रवाई दोबारा शुरू कराई गई है। कस्बा बेवर में हुई कार्रवाई में 18 उपभोक्ताओं के यहां मीटर को बाइपास करके बिजली की चोरी की जा रही थी। सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है।

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान सभी प्रकार की कार्रवाई पर विराम लगा दिया गया था। शातिर उपभोक्ताओं द्वारा इसका जमकर फायदा उठाया गया। भले ही सब कुछ बंद रहा, लेकिन विद्युत खपत लगातार बढ़ती रही। लोगों द्वारा चोरी की बिजली से घरों में एसी और दूसरे भारी उपकरणों का संचालन किया गया। अनलाक होते ही जब बिजली की खपत बढ़ी तो ट्रिपिग की समस्या शुरू हो गई। उपकेंद्रों पर भी अतिरिक्त भार बढ़ने लगा। अचानक बढ़ी इस समस्या से निपटने के लिए अब दोबारा मास रेड अभियान की शुरुआत कराई गई है।

शनिवार की सुबह कस्बा बेवर में मुहल्ला मिरकिचिया, पुराना बाजार, एलआइसी वाली गली और काजीटोली में छापेमारी कराई गई। दो अलग-अलग टीमों ने लगभग 60 घरों में पहुंचकर मीटरों की जांच की। 18 घरों में मीटर से लाइन को बाइपास कर बिजली की चोरी किए जाने की पुष्टि हुई। कुछ लोगों द्वारा मीटर में ही छेड़छाड़ कराई गई थी। ऐसे सभी लोगों के मीटर नंबर दर्ज कर उनके खिलाफ बिजली चोरी करने की तहरीर थाना में दी गई है। कार्रवाई के दौरान उपखंड अधिकारी सुरेंद्र सिंह, अवर अभियंता रजनीकांत, ताराचंद, धर्मवीर, निर्मल, राघवेंद्र, भूप सिंह, ज्ञान सिंह, अजीत, मिटू आदि कर्मचारी उपस्थित थे। अब शहर में भी चलेगा अभियान

अधिशासी अभियंता वितरण खंड प्रथम मागेंद्र अग्रवाल का कहना है कि शहर में भी दोबारा बिजली चोरी के मामले बढ़ने लगे हैं। मास रेड अभियान के तहत रिहायशी कालोनियों के अलावा अन्य स्थानों पर भी चेकिग कराई जाएगी। जो भी बिजली चोरी करते पकडे़ जाएंगे, उन सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी