ईद मिलादुन्नवी आज, नहीं निकलेगा जुलूस

मैनपुरी जासं। पैगंबरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा के जन्म दिवस के मौके पर इस बार जुलूस नहीं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 04:28 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:28 AM (IST)
ईद मिलादुन्नवी आज, नहीं निकलेगा जुलूस
ईद मिलादुन्नवी आज, नहीं निकलेगा जुलूस

जासं, मैनपुरी: पैगंबरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा के जन्म दिवस के मौके पर इस बार जुलूस नहीं निकाला जाएगा। समाज के लोगों से शुक्रवार को घरों में ही जश्न और चिरागा का एहतमाम करने की अपील हुई है।

आगरा रोड स्थित खानकाहे रशीदिया के सज्जादा नशीन हाजी अब्दुल रहमान खां चिश्ती ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पैगंबरे इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा के जन्मदिन के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी निकाला जाता था, लेकिन इस बार बीमारी की वजह से यह जुलूस नहीं निकलेगा।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हजूर अकरम सल्लल्लाहु अलेही वसल्लम के जन्म दिवस के मौके पर अपने घरों में ही जश्न मनाएं और चिरागा का एहतमाम करें, साथ ही मुल्क को कोरोना से मुक्ति की दुआ भी करें। छात्रवृत्ति के लिए समय सारिणी जारी

जासं, मैनपुरी: शासन ने छात्रवृत्ति को समय सारिणी जारी कर दी है। अब योजना से जुड़े कालेजों को इसी के अनुरुप काम में करना होगा।

यह जानकारी देते हुए जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. इन्द्रा सिंह ने जिले में संचालित

दशमोत्तर शिक्षण संस्थाओं, महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य, प्राचार्यों, छात्रवृत्ति का कार्य देख रहे नोडल अधिकारियों और छात्र-छात्राओं से कहा है कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति योजना के तहत निदेशालय ने संशोधित समय सारिणी दी गयी है। अब इसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। संशोधित समय सारिणी की प्रति विभागीय बेवसाइट पर प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्रा आनलाइन आवेदन 15 दिसंबर तक कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी