डीएम-एसपी ने सुनी थाना दिवस में शिकायतें

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित हुआ। डीएम महेंद्र बहादु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:32 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:32 AM (IST)
डीएम-एसपी ने सुनी थाना दिवस में शिकायतें
डीएम-एसपी ने सुनी थाना दिवस में शिकायतें

जासं, मैनपुरी : शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस आयोजित हुआ। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह और एसपी अशोक कुमार राय ने थाना भोगांव पहुंच कर फरियादियों की शिकायतें सुनकर निस्तारण का निर्देश दिया। इस दौरान पट्टे की जमीन पर कब्जा, अवैध कब्जा और अन्य प्रकार के विवादों को लेकर शिकायती पत्र प्रस्तुत किए गए।

डीएम और एसपी ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण तेजी से किया जाए। जमीन विवादों में पैमाइश के बाद दोबारा कब्जे की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाए। इस दौरान सीओ भोगांव अमर बहादुर सिंह, प्रभारी निरीक्षक भोगांव रवींद्र बहादुर सिंह मौजूद रहे। शहर कोतवाली में एसडीएम ऋषिराज, सीओ सिटी अभय नारायण राय, इंस्पेक्टर कोतवाली भानु प्रताप सिंह ने शिकायतों को सुना।

थाना घिरोर में आयोजित समाधान दिवस में पहुंचे संजय निवासी अटाहरैना ने बताया कि उसके पिता श्याम सिंह ने जमीन में हिस्सा प्रमाण पत्र बनवाने के लिए चार माह पहले प्रार्थना पत्र दिया था। लेकिन लेखपाल जियाउद्दीन द्वारा अब तक हिस्सा प्रमाण पत्र तैयार नहीं कराया गया है। शिकायतकर्ता ने लेखपाल पर और भी गंभीर आरोप लगाए हैं। थाना कुरावली में तहसीलदार कमल किशोर ने शिकायतें सुनकर निस्तारण कराया। समाधान दिवस में तीन शिकायती पत्र आए। इस दौरान एसओ कुरावली देवेंद्र नाथ मिश्रा और अन्य कर्मचारी मौजूद रहे। किशनी में एसडीएम आरएस मौर्या, तहसीलदार सुशील कुमार ने फरियादें सुनीं। इस दौरान जलभराव और अन्य प्रकार के मामले रखे गए। बेवर में आधा दर्जन शिकायती पत्र आए। जिनमें से तीन मामले अवैध कब्जा, एक पैमाइश, मिट्टी उठान, एक नाली तोड़ने का मामला शामिल है।

chat bot
आपका साथी