योजनाओं के आनलाइन आवेदन बड़ी संख्या में लंबित, डीएम नाराज

मैनपुरी जासं तहसील नगर निकाय और विकास खंडों में बड़ी संख्या में आनलाइन आवेदन पत्र लंबित हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:25 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:25 AM (IST)
योजनाओं के आनलाइन आवेदन बड़ी संख्या में लंबित, डीएम नाराज
योजनाओं के आनलाइन आवेदन बड़ी संख्या में लंबित, डीएम नाराज

मैनपुरी, जासं: तहसील, नगर निकाय और विकास खंडों में बड़ी संख्या में आनलाइन आवेदन पत्र लंबित हैं, अधिकारी रवैया सुधार लें। एसडीएम, बीडीओ और ईओ तत्काल लंबित आवेदन पत्रों को निस्तारित करें। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लक्ष्य को पूरा करने में भी जुटें।

यह निर्देश डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सोमवार को कलक्ट्रेट में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना और सोशल सेक्टर की योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिए। उन्होंने कहा कि जिले को 65 शादी का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। विकास खंडों को 40 और नगर निकायों को 25 शादी का लक्ष्य आवंटित किया गया है। बीडीओ और ईओ आवंटित लक्ष्य के अनुसार तत्काल पात्रों के आवेदन कराएं। बीडीओ और ईओ को आदेशित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के जो भी आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं उनकी जांच कर एक दिसंबर तक संबंधित एसडीएम को उपलब्ध करा दें। एसडीएम दो दिन में जांच कराकर चार दिसंबर तक आवेदन पत्र समाज कल्याण अधिकारी को उपलब्ध कराएं।

डीएम ने समीक्षा के दौरान पाया कि राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के 2725, वृद्धावस्था पेंशन के 1320, अनुसूचित जाति शादी अनुदान के 1080, सामान्य जाति शादी अनुदान के 485, ऑनलाइन आवेदन उप जिलाधिकारियों के पोर्टल पर लंबित हैं। वहीं, वृद्धावस्था पेंशन के 9474, अनुसूचित जाति शादी अनुदान के 251, सामान्य जाति शादी अनुदान के 742 आवेदन पत्र खंड विकास अधिकारियों के यहां लंबित हैं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया, एसडीएम सदर, भोगांव, कुरावली, घिरोर, ऋषिराज, सुधीर कुमार, मान सिंह पुंडीर, अनिल कटियार, मुख्य कोषाधिकारी श्यामलाल जयसवाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. इंद्रा सिंह, जिला पिछड़ा वर्ग अधिकारी यश कुमार वर्मा, सभी बीडीओ और ईओ आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी