जिला अस्पताल में बेड फुल, 45 मरीज डेंगू पाजिटिव

जिले में नहीं थम रहा बुखार और डेंगू का प्रकोप मंगलवार को एक भी मौत नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:35 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:35 AM (IST)
जिला अस्पताल में बेड फुल, 45 मरीज डेंगू पाजिटिव
जिला अस्पताल में बेड फुल, 45 मरीज डेंगू पाजिटिव

जासं, मैनपुरी: मंगलवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए थोड़ा राहत भरा रहा। किसी भी मरीज की मौत की खबर नहीं आई, लेकिन मरीजों की बढ़ती संख्या स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ा रही है। जिला अस्पताल के सभी बेड फुल हो गए हैं। ऐसे में इमरजेंसी के मरीजों को इनडोर के वार्डों में शिफ्ट नहीं कराया जा सका।

अगस्त से शुरू हुआ बुखार का कहर जिले में अब भी चिता बना हुआ है। मंगलवार को 45 मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि हुई है, लेकिन राहत की बात यह रही कि इलाज के दौरान दिनभर में किसी मरीज की कहीं मौत नहीं हुई। मरीजों की संख्या जरूर बढ़ रही है। मंगलवार को जिला अस्पताल की स्थिति अजीब रही। इमरजेंसी में दोपहर के समय में एक भी बेड खाली नहीं बचा था। बुखार के जो भी नए मरीज आ रहे थे, उन्हें अस्थायी प्रबंध करा उपचार दिया जा रहा था। इनडोर वार्डों की स्थिति भी यही रही। आमतौर पर शिफ्ट बदलते ही इमरजेंसी के मरीजों को राहत मिलने के बाद इनडोर में शिफ्ट करा दिया जाता है, लेकिन मंगलवार को बेड खाली न होने के कारण सोमवार की देर शाम भर्ती हुए मरीज भी इमरजेंसी में ही रहे।

सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि बेहतर उपचार की मदद से अस्पताल से मरीजों को राहत मिल रही है। हमारे पास पर्याप्त प्रबंध हैं। यदि जरूरत पड़ेगी तो एल-2 आइसोलेशन अस्पताल से बेड मंगवाकर अस्पताल के वार्डों में रखवाए जाएंगे। पर्याप्त मात्रा में दवाएं भी उपलब्ध करा दी गई हैं। लोगों से अपील है कि वे झोलाछाप से उपचार न लें। बुखार की समस्या होने पर सीधे जिला अस्पताल ही पहुंचें।

chat bot
आपका साथी