मारपीट के बाद पथराव-फायरिग, बाइक फूंकी

नेजा चढ़ाकर लौटते समय कुसमरा के गांव जलालपुर में वारदात से मची अफरातफरी उपद्रवियों की तलाश में पुलिस की दबिश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:15 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:15 AM (IST)
मारपीट के बाद पथराव-फायरिग, बाइक फूंकी
मारपीट के बाद पथराव-फायरिग, बाइक फूंकी

संसू, कुसमरा: नेजा चढ़ाने को लेकर हुई कहासुनी में चुनावी विवाद में घी डालने का काम किया। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जमकर मारपीट, पथराव और फिर ताबड़तोड़ फायरिग हुई। मौके पर खड़ी एक बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं एक कार में तोड़फोड़ कर दी गई। पथराव और मारपीट में कई लोग घायल हुए हैं।

थाना बेवर के गांव जलालपुर के दो दर्जन से अधिक ग्रामीण मंगलवार देर शाम ट्रैक्टर, कार और बाइक से किशनी क्षेत्र के गांव परसरापुर स्थित जाहरवीर मंदिर में नेजा चढ़ाने आए थे। शाम करीब साढ़े सात बजे नेजा चढ़ाने के बाद ग्रामीणों ने जयकारे लगाने शुरू कर दिए। मंदिर के पास ही प्रधान पद के प्रत्याशी कुलदीप का घर है। कुलदीप के भाई गौरव ने शोर न करने को कहा तो दोनों पक्षों में विवाद हो गया। कुछ देर बाद मारपीट होने लगी। झंडा चढ़ाने आए लोग प्रधान पद के दूसरे प्रत्याशी पवन देव के रिश्तेदार बताए गए हैं। जानकारी मिलते ही पवन देव भी साथियों के साथ वहां पहुंच गए और फिर घटना ने चुनावी रंजिश का रूप ले लिया। यहां गौरव पक्ष के साथ कहासुनी हुई और फिर विवाद ने उग्र रूप ले लिया। दोनों ओर से जमकर मारपीट और पथराव हुआ। इस दौरान नेजा चढ़ाने आए ग्रामीणों की एक बुलेट बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। वहीं एक अर्टिका कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया। इसके बाद दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिग होने लगी। कुछ देर बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स गांव पहुंच गया। पुलिस को देखकर उपद्रव कर रहे लोग फरार हो गए। किसी तरह बाइक की आग को बुझाया गया। घटना में कई लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन किसी ने सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं कराया है। पुलिस ने फायरिग करने वालों का पता लगाकर उनकी तलाश में दबिश दी, लेकिन कोई उपद्रवी पकड़ में नहीं आ सका है। बाइक स्वामी संजू निवासी जलालपुर ने गौरव, कुलदीप सहित चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। एसओ किशनी अजीत सिंह ने बताया कि बवाल करने वालों को तलाश किया जा रहा है, कड़ी कार्रवाई होगी। कोसोन फायरिग मामले में तीन गिरफ्तार

संसू, घिरोर: क्षेत्र के गांव कोसोन निवासी गोकरन सिंह व अन्य लोग मंगलवार को नेजा लेकर जा रहे थे, तभी कुछ लोगों द्वारा नेजा ले जा रहे ट्रैक्टरों पर पथराव कर दिया था। इसमें कई लोगों को चोटें आई थी। इस दौरान फायरिग भी की गई थी। पुलिस के पहुंचने से पहले बवाल कर रहे लोग फरार हो गए थे। घटना को लेकर उप निरीक्षक ओमवीर सिंह 29 आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बुधवार को पुलिस ने आरोपित नरेंद्र सिंह, शंकर सिंह और नरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। नरेंद्र सिंह के कब्जे से दोनाली बंदूक बरामद हुई है। फायरिग के आरोपित हिस्ट्रीशीटर सहित चार गिरफ्तार

संसू, दन्नाहार: चुनाव के दौरान लालपुर मतदान केंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिग कर दहशत फैलाने के आरोपित हिस्ट्रीशीटर सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से असलहे बरामद हुए हैं। सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया।

थाना दन्नाहार क्षेत्र की ग्राम पंचायत लालपुर सथिनी की प्रत्याशी पूनम चौहान के पति पृथ्वी सिंह चौहान और उसके साथियों ने सोमवार को मतदान के दौरान लालपुर मतदान केंद्र पर पहुंच कर ताबड़तोड़ फायरिग कर दहशत फैला दी थी। इस घटना के बाद मतदाता भयभीत होकर मतदान केंद्र से चले गए थे। काफी देर तक मतदान रुका रहा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मतदाताओं को समझा बुझाकर मतदान शुरू कराया था। जांच के दौरान मौके से कारतूसों के खोखे बरामद हुए थे। घटना की रिपोर्ट उप निरीक्षक ने पृथ्वी सिंह चौहान निवासी हरचंदपुर, सुनील निवासी लालपुर सथिनी और अज्ञात अपराधियों के खिलाफ दर्ज कराई थी। जांच के दौरान गुलशन चौहान और राकेश निवासी लालपुर सथिनी के नाम प्रकाश में आए। बुधवार को पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पृथ्वी सिंह चौहान के पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने चारों को जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी