योगी और मोदी के कुशल नेतृत्व में हो रहा विकास

प्रदेश सरकार के चार साल पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष एमएलसी धर्मवीर प्रजापति ने ने कहा किसानों की बेहतरी को ठोस कदम उठाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Mar 2021 04:39 AM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 04:39 AM (IST)
योगी और मोदी के कुशल नेतृत्व में हो रहा विकास
योगी और मोदी के कुशल नेतृत्व में हो रहा विकास

जासं, मैनपुरी: शुक्रवार को माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष एमएलसी धर्मवीर प्रजापति ने प्रदेश सरकार के चार साल कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में देश और प्रदेश तेजी से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है। मिशन अंत्योदय के तहत समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति तक संचालित योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। किसानों की आय में वृद्धि करने के लिए खाद, बीज, कृषि उपकरणों पर अनुदान देकर आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में नारी का सम्मान बढ़ा है। महिलाओं-बालिकाओं के सर्वागीण विकास, उनकी शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए तमाम योजनाएं संचालित की हैं। महिलाओं को स्वयं सहायता समूहों से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया है। बालिकाओं की सुरक्षा के साथ उनकी शिक्षा, शादी की जिम्मेदारी भी प्रदेश सरकार ने अपने कंधों पर ली है, गरीब परिवार पर बेटियां बोझ न हों, बेटियों की भ्रूण हत्या न हों, इसके लिए मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना लागू की है।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि कन्या भ्रूण हत्या जैसे जघन्य अपराध को रोकने में आप सब योगदान दें, बेटा एक परिवार को, लेकिन बेटियां तो परिवार को संवारने का काम करती हैं। इसलिए बेटियों के साथ भेदभाव न करें, उन्हें बेहतर शिक्षा प्रदान कर आगे बढ़ने के अवसर दें।

जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करते हुए कहा कि आज से चार वर्ष पूर्व जब प्रदेश में लोक कल्याणकारी, जनकल्याणकारी सरकार ने सत्ता संभाली, तब से लेकर आज तक समाज के हर वर्ग को संचालित योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के उपलब्ध कराया।

इस अवसर पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी आशुतोष पांडेय, सीडीओ ईशा प्रिया, एडीएम बी.राम, एसडीएम सदर ऋषिराज, सीएमओ डा.एके पांडेय, उप निदेशक कृषि डीवी सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविद कुमार, जिला कृषि अधिकारी डा. गगनदीप, उपायुक्त उद्योग मो. सऊद, बीएसए विजय प्रताप, जिला समाज कल्याण अधिकारी डा.इन्द्रा सिंह, प्रेम सिंह शाक्य, बलवीर धनगर, प्रदीप तिवारी, प्रदीप चौहान राज, सौरभ दुबे, डा. वीरेन्द्र शाक्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी