पांच लाख की मांगी रंगदारी, आरोपितों की तलाश

मैनपुरी जासं। शहर के मुहल्ला अवध नगर निवासी व्यवसायी उपेंद्र गुप्ता से अज्ञात अपराधियों द्वारा पत्र भेजकर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:55 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:55 AM (IST)
पांच लाख की मांगी रंगदारी, आरोपितों की तलाश
पांच लाख की मांगी रंगदारी, आरोपितों की तलाश

जासं, मैनपुरी: शहर के मुहल्ला अवध नगर निवासी व्यवसायी उपेंद्र गुप्ता से अज्ञात अपराधियों द्वारा पत्र भेजकर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाले बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं।

पांच दिन पहले उपेंद्र गुप्ता की गोदाम में एक पत्र पड़ा मिला था। इसमें उन्हें धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई थी। रंगदारी की रकम एक खाली प्लाट में पहुंचाने के लिए कहा गया था। पत्र में प्लाट का नक्शा भी बनाया गया था। व्यवसायी ने मामले की शिकायत एसपी अशोक कुमार राय से की थी। उन्होंने व्यवसायी की सुरक्षा के लिए एसओजी, सर्विलांस और कोतवाली की तीन टीमें बनाई है। धमकी देने वाले का पता लगाने का निर्देश दिया गया था। इसके साथ व्यवसायी की सुरक्षा में दो पुलिसकर्मियों को स्थाई रूप से तैनात कर दिया था। पांच दिन बाद भी पुलिस रंगदारी मांगने वालों का पता लगाने में सफल नहीं हो सकी है। इंस्पेक्टर कोतवाली भानु प्रताप सिंह ने बताया कि व्यवसायी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। अपराधियों का पता लगाया जा रहा है। चोरों ने फिर चटकाए शराब की दुकानों के ताले

संवाद सूत्र, बिछवां: चोरों ने सोमवार रात पुलिस को फिर चुनौती दी। भनऊ तिराहा पर संचालित देसी शराब और बीयर की दुकानों को निशाना बनाया है। चोर 10 पेटी देसी शराब और 18 पेटी बीयर के साथ सीसीटीवी कैमरे के साथ डीवीआर, इनवर्टर और बैटरी भी ले गए। आठ दिन पूर्व भी चोरों ने इन दुकान को निशाना बनाया था।

थाना क्षेत्र के भनऊ तिराहा पर देसी शराब की दुकान को भनऊ के अजय दुबे और बीयर पर इसी गांव के राधेश्याम संचालित करते हैं। सुबह वे दुकान खोलने पहुंचे तो शटर के ताले टूटे हुए थे। अंदर सामान बिखरा हुआ था। शराब की दुकान से 10 पेटी देसी शराब, इनर्वटर, बैटरी, सीसीटीवी कैमरा और उसकी डीवीआर चोर ले गए। वहीं दूसरी दुकान से बीयर की 18 पेटी चोरी हुई हैं। प्रभारी थानाध्यक्ष कपिल कुमार वशिष्ठ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

बताते हैं पांच सितंबर को बीयर की दुकान का ताला तोड़कर चोरी की थी। सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर भी कैद हुई थी, लेकिन पुलिस अब तक चोरों का सुराग नहीं लगा सकी।

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

दुकानदारों का आरोप है कि रात्रि में जो पुलिस कर्मचारी ड्यूटी करते हैं, वह समय से पहले ही चले जाते हैं। इसी का लाभ उठाकर चोर वारदात कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी