दीपोत्सव के लिए सज गया इलेक्ट्रानिक्स बाजार

इस बार सामान पर महंगाई का असर ग्राहकों को लुभाने के लिए कई आफर सज गई दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:37 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:37 AM (IST)
दीपोत्सव के लिए सज गया इलेक्ट्रानिक्स बाजार
दीपोत्सव के लिए सज गया इलेक्ट्रानिक्स बाजार

जासं, मैनपुरी: पांच दिवसीय दीपोत्सव के लिए इलेक्ट्रानिक्स बाजार सज गया है। कोरोना की कड़वी यादों को भुलाकर कारोबारी उम्मीदों के साथ त्योहार को भुनाने में जुट गए हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए विभिन्न कंपनी द्वारा टीवी, वाशिग मशीन एवं अन्य सामान पर कई आफर जारी किए हैं।

दीपोत्सव पर मुख्य रूप से बाजार की अर्थव्यवस्था टिकी रहती है। इस त्योहार पर हर परिवार कुछ न कुछ खरीद जरूर करता है। ऐसे में बाजार में धनवर्षा होती है। हालांकि इस बार इलेक्ट्रानिक सामान पर महंगाई का असर है। एलईडी, फ्रिज और अन्य उत्पाद के दाम बीते साल के मुकाबले 20 फीसद तक बढ़ गए हैं। दीपोत्सव के नजदीक आने के साथ ही बाजारों में खरीदारी होने लगी है। इस त्योहार पर इलेक्ट्रानिक बाजार में भी बूम आया हुआ है। एलईडी, फ्रिज, वाशिंग मशीन आदि जरूरत के सामान की बुकिग होने लगी है। इलेक्ट्रानिक शोरूम सज चुके हैं। इनके संचालकों की अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है।

खरीदारी पर कैशबैक का भी लाभ

ज्यादा सामान बेचने के लिए बाजार में आफर भी आए है। सामान की खरीदारी पर निश्चित कैशबैक भी रखा गया है, ताकि ग्राहक आकर्षित हों।

ढाई लाख रुपये का फ्रिज

इस बार बाजार में ढाई लाख की कीमत वाला फ्रिज भी बिक्री को मौजूद है। यह एलईडी और इंटरनेट से युक्त है। वैसे, दस हजार से ज्यादा कीमत वाले फ्रिज भी हैं। वहीं, एक लाख की वाशिग मशीन भी कपड़े सुखाकर देगी। कई दुकानदार तो जीरो ब्याज पर न्यूनतम ईएमआइ पर भी सामान देने को तैयार हैं। वहीं, ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट आफर भी दिए जा रहे हैं। कई कंपनियों ने तो खूबसूरत रंगों के समायोजन के साथ फ्रिज आदि उत्पाद पेश किए हैं।

कारोबारियों की बात

दीपावली पर खरीदारी शुरू हो गई है। हालांकि आनलाइन कारोबार ने दुकानदारी पर असर डाला है। इसके बाद भी त्योहार बेहतर होने की उम्मीद के साथ सामान मंगाया है।

रामनरायन अवस्थी, इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी- सीताराम मार्केट। त्योहार को लेकर तैयारी की गई है। कुछ माह पहले तक कोरोना और अब डेंगू का प्रकोप होने से खरीदारी कम होने के आसार नजर आ रहे हैं। फिर भी त्योहार पर बिक्री को लेकर उम्मीद है। राजीव यादव, इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी, स्टेशन रोड।

chat bot
आपका साथी