प्रवासियों का विवरण प्रतिदिन होगा आनलाइन

कोरोना काल में बड़े शहरों से आए प्रवासियों का पूरा ब्योरा जुटाने के लिए लेखपाल सक्रिय हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:30 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:30 AM (IST)
प्रवासियों का विवरण प्रतिदिन होगा आनलाइन
प्रवासियों का विवरण प्रतिदिन होगा आनलाइन

संसू, भोगांव, मैनपुरी: कोरोना की दूसरी लहर के बाद बड़े शहरों से घरों को आए प्रवासियों का ब्योरा शासन को साझा किया जाएगा। विभिन्न राज्यों से आने वाले कामगार लोगों का विवरण आनलाइन करने के लिए तहसील में काम तेज हो गया है। लेखपालों की रिपोर्ट के आधार पर ब्योरा आनलाइन करने के लिए कर्मचारियों को जिम्मा दिया गया है।

कोरोना का कहर बढ़ने के बाद जिले में विभिन्न राज्यों के बडे शहरों में काम करने वाले लोगों ने घर वापसी की है। महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर, गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, भरूच, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के शहर दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद के अलावा अन्य शहरों से जिले में हजारों लोग आए हैं। इन प्रवासियों से संबंधित पूरा विवरण शासन ने तलब कर लिया है। विभिन्न राज्यों से आने वाले प्रवासियों को संख्यात्मक ब्योरा और उनके बैंक खातों से संबंधित जानकारी अविलंब मांगी गई है। निर्धारित 34 बिदुओं का विवरण शासन के पोर्टल पर अपलोड करने की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। गांव में आने वाले प्रवासियों से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए लेखपालों को जिम्मा दिया गया है। लेखपालों के काम की मानीटरिग के लिए अधिकारी लगातार फीडबैक ले रहे हैं। एसडीएम सुधीर कुमार सोनी ने बताया कि प्रवासियों का पूरा ब्योरा प्रतिदिन आनलाइन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस काम में लापरवाही करने वाले लेखपालों पर कार्रवाई की जाएगी। निगरानी समितियों को दिए आक्सीमीटर

संसू, करहल : सोमवार को नगर पंचायत कार्यालय पर निगरानी समितियों की बैठक हुई। ईओ प्रभात रंजन यादव ने निगरानी समितियों के कार्मिकों को कोविड 19 के संबंध में जागरूकता के लिए निर्देश दिए। इस दौरान ईओ ने समस्त निगरानी समितियों को आक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर सौंपे। नगर पंचायत कार्यालय पर सफाईकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट दी गईं। बैठक में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से डा. प्रदीप, सभासद कलपेन्द्र भारतीय, वरिष्ठ लिपिक अजमत राहत, अवलेन्द्र, दयानन्द, अशोक, सुमेर और राजा सहित निगरानी समितियों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी