बाजार में भीड़ जुटने पर पुलिस ने किए चालान

लाकडाउन में आम जनता की सहूलियत के लिए प्रशासन की व्यवस्था का मजाक ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 03:29 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 03:29 AM (IST)
बाजार में भीड़ जुटने पर पुलिस ने किए चालान
बाजार में भीड़ जुटने पर पुलिस ने किए चालान

संसू, भोगांव, (मैनपुरी): लाकडाउन में आम जनता की सहूलियत के लिए प्रशासन की व्यवस्था का मजाक बना रहे लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसा। बाजार में अनावश्यक घूम रहे लोगों और दुकानों पर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों का चालान कर उन्हें नियमों का पाठ पढ़ाया गया।

मंगलवार दोपहर बाजार में भीड़ होने की शिकायत पर पुलिस सक्रिय हो गई। इंस्पेक्टर विजय गौतम के नेतृत्व में एसआइ जितेंद्र यादव व अन्य फोर्स ने बाजार में फ्लैग मार्च किया। मुख्य सड़क पर अनावश्यक घूम रहे युवाओं को जमकर हड़काया। बिना मास्क के मिले लोगों से शमन शुल्क की वसूली की गई। किराना व्यवसायियों की दुकानों पर भीड़ मिलने पर इंस्पेक्टर ने नाराजगी जताई। अचानक पुलिस की कार्रवाई से अनावश्यक घूमने वाले लोग बाजार से भाग गए। पुलिस टीमों ने एक दर्जन से ज्यादा लोगों का चालान किया। मेडिकल स्टोर संचालकों को शारीरिक दूरी बनाए रखने और प्रशानिक गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि लाकडाउन में नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने को दौड़ती रही पुलिस: कोविड संक्रमण को काबू में लाने के लिए लागू क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। मंगलवार को भी जिले की पुलिस कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए दौड़ती रही। इस दौरान कोविड नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान काटे गए।

सरकार द्वारा लगाया गया कोरोना क‌र्फ्यू बढ़ाकर 24 मई तक कर दिया गया है। क‌र्फ्यू के नियमों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है। मंगलवार को पुलिस टीमें शहर और कस्बों में भ्रमण कर क‌र्फ्यू का पालन कराने में जुटी रहीं। इस दौरान शहर व कस्बों की गलियों और नुक्कड़ों पर समूह के रूप में बैठने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। सिटी कोतवाली पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों भ्रमण कर लोगों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। एएसपी मधुवन कुमार सिंह ने बताया क‌र्फ्यू का पालन कड़ाई से कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी