अंडर-16 भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा किसान का बेटा

सनी यादव के साथ गाजियाबाद के संतोष कुमार वर्मा का भी भारतीय टीम में चयन हुआ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:03 AM (IST)
अंडर-16 भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा किसान का बेटा
अंडर-16 भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा किसान का बेटा

घिरोर (मैनपुरी), संसू। तहसील क्षेत्र के ओय निवासी 16 वर्षीय सनी यादव अंडर-16 की भारतीय क्रिकेट टीम में खेलेगा। सनी यादव का चयन दिसंबर में मलेशिया जाने वाली अंडर-16 टीम के लिए हुआ है। सनी यादव के साथ गाजियाबाद के संतोष कुमार वर्मा का भी भारतीय टीम में चयन हुआ है।

किसान राजीव यादव व मां विनीता देवी के सबसे बड़े बेटे सनी यादव के एक छोटा भाई व एक बहन है। सनी यादव गांव ओय की गलियों में क्रिकेट खेलकर बड़े हुए है। करीब चार वर्ष पहले सनी के पिता ने उसकी लगन और हुनर को देखा और खेलने के लिए पूरा समर्थन देते हुए कोचिग के लिए राजस्थान भेजा। जहां विजय स्पो‌र्ट्स एकेडमी जयपुर में उनकी प्रारंभिक कोचिग हुई। सनी की प्रतिभा को निखार रहे हैं कोच संजय भारद्वाज:

2017 में दिल्ली में अंडर-14 में खेलते समय डीएलसीएल के हेड कोच संजय भारद्वाज ने सनी की प्रतिभा को पहचाना और उनके हुनर को निखारने के लिए अपनी एकेडमी में प्रशिक्षण दे रहे हैं। दाएं हाथ से आउटस्विग गेंदबाजी के हुनर से उनका चयन राजस्थान की जूनियर टीम में हुआ है। सनी अभी दिल्ली में नेशनल कैंप में हिस्सा ले रहे है। सीनियर टीम का हिस्सा बनना सनी का है सपना:

भुवनेश्वर कुमार को अपना आदर्श मानते वाले सनी उन्ही की तरह गेंदबाजी में महारथ हासिल कर भारतीय टीम का हिस्सा बनना चाहते है। जब सनी गांव में रहते हैं तब भी नेट्स पर लगातार प्रैक्टिस करते रहते है। जूनियर नेशनल क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन आरबी तांबे ने दिल्ली में सनी के प्रदर्शन को देखा और उनका चयन मलेशिया जाने वाली टीम में किया।

chat bot
आपका साथी