66 बूथों पर 2075 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

66 बूथों पर 2075 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 06:28 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 06:28 AM (IST)
66 बूथों पर 2075 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
66 बूथों पर 2075 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए सोमवार को जिले में 66 बूथों पर वैक्सीनेशन हुआ। 2117 लक्ष्य के सापेक्ष 2075 बुजुर्ग और बीमार लोगों ने वैक्सीन लगवाई। किसी भी प्रकार की परिस्थितियों से सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की टीमों को तैनात किया गया था।

सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान का संचालन कराया गया। जिले की सभी सीएचसी और पीएचसी के अलावा प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगाई गई। 60 साल या इससे ज्यादा उम्र के बुजुर्ग और 45 साल या इससे ज्यादा उम्र के बीमार लोगों के लिए व्यवस्था कराई गई थी। जिला अस्पताल परिसर में जीरियाटिक वार्ड में दिन भर में बुजुर्ग पहुंचते रहे। यहां सीएमएस डा. अशोक कुमार की देखरेख में व्यवस्था का संचालन कराया गया था। सीएमओ डा. एके पांडेय के साथ अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जिले के केंद्रों पर पहुंचकर वहां की स्थितियों का जायजा लिया गया। तीन बूथों पर महिलाओं को लगी वैक्सीन

महिला दिवस पर तीन बूथों पर विशेष वैक्सीनेशन का आयोजन कराया गया था। जिला चिकित्सालय स्थित एल-2 वार्ड, हिदपुरम स्थित अर्बन पीएचसी और बेवर सीएचसी पर सिर्फ महिलाओं को ही वैक्सीन लगाई गई। यहां तीनों बूथों पर चिकित्सक, एएनएम और पुलिसकर्मी सभी महिला ही थीं।

------------ फिर से सपा की सरकार बनाना चाहती है जनता

संसू, किशनी: सोमवार को पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव व तेजप्रताप यादव ने चकैन में दिग्गज सपा नेता लालता प्रसाद यादव व सुखरानी देवी की प्रतिमाओं का अनावरण किया। इस दौरान आयोजित सभा में धर्मेंद्र यादव ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों पर जमकर हमला बोला। कहा की प्रदेश की जनता फिर से सपा की सरकार बनाने को बेसब्र है।

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर जगह उटपटांग बयानबाजी करते हैं। वह पश्चिम बंगाल में जाकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे थे, जबकि हाथरस की बेटी इंसाफ मांग रही थी। सूबे में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। हाथरस की घटना में सरकार ने आरोपितों का जमकर बचाव किया। इलाहाबाद में भुगतान न हो पाने के कारण हॉस्पिटल में बच्ची को बिना टांके लगाए बाहर निकाल दिया। दिल्ली में किसान तीन महीने से सड़क पर अनशन कर रहे हैं, केंद्र सरकार को कोई चिता नहीं है। भाजपा सरकार के कोई भी वायदे पूरे नहीं हुए हैं। अखिलेश यादव के विकास के माडल को पूरी दुनिया में सराहा गया। इसीलिये जनता फिर से अखिलेश यादव की सरकार बनाने का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

इससे पूर्व कार्यक्रम संयोजक हलधर यादव ने दोनों नेताओं का चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर विधायक ब्रजेश कठेरिया, पूर्व एमएलसी अवधेश यादव, रामपाल सिंह, जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव, महासचिव रामनरायन बाथम, नत्थू सिंह यादव, नरेंद्र संगम, जिला पंचायत सदस्य विपिन राज यादव, जगराम सिंह, मातादीन यादव, गजराज यादव, डैनी यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी