पूरी तरह बंद रहा किशनी का बाजार, हुआ सैनिटाइजेशन

कस्बा में बढ़ते संक्रमण के चलते लिया गया फैसला अधिकांश लोग घरों में रहे कैद गुरुवार को भी रहेगी बंदी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:46 AM (IST)
पूरी तरह बंद रहा किशनी का बाजार, हुआ सैनिटाइजेशन
पूरी तरह बंद रहा किशनी का बाजार, हुआ सैनिटाइजेशन

संसू, किशनी: कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के बीच लाकडाउन की आहट सुनाई देने लगी है। संक्रमण से बचाव के लिए बुधवार को किशनी कस्बे का बाजार पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान सड़कों पर सन्नाटा नजर आया। इस दौरान बाजारों में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया। लोग घरों से बहुत कम निकले। बाजार की बंदी गुरुवार को भी जारी रहेगी।

नगर क्षेत्र में कई कोरोना मरीज मिलने के बाद मंगलवार को प्रशासन ने दो दिन के लिए बाजार बंद रखने का निर्णय लिया था। बुधवार को बाजार पूरी तरह बंद रहा और सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश लोग घरों में ही अपने परिवार के साथ समय बिताते देखे गए। शाम के समय इक्का-दक्का दुकानदारों ने अपनी दुकान खोलीं, लेकिन पूरी तरह सावधानी बरती। नगर पंचायत द्वारा नाला-नाली का सफाई अभियान चलाया गया। कई जगह सैनिटाइजेशन भी कराया गया। घर से जो भी जरूरी कार्य से बाहर निकले, वे भी मास्क पहने नजर आए। बंदी के दौरान एसडीएम रामसकल मौर्या ने नगर भ्रमण कर लोगों से अपील की कि वह रिस्क ना लेते हुए बीमारी से बचने को आवश्यक सावधानियां बरतते रहें। एल-2 अस्पताल में बढ़ाए जा रहे इंतजाम

जासं, मैनपुरी: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अब तैयारियों को बेहतर बनाने में जुट गया है। एल-2 कोविड अस्पताल में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। 98 बिस्तरों को एक्टिव कर वेंटीलटरों को भी सक्रिय कराया जा रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। पूरे जिले में पुराना महिला अस्पताल परिसर में बनाए गए एल-2 कोविड अस्पताल को ही चालू किया गया है। जिन संक्रमितों की तबियत खराब हो रही है, उन्हें यहां भर्ती कराया जा रहा है। वर्तमान में कुल आठ एक्टिव पाजिटिव को यहां भर्ती रखकर उपचार दिया जा रहा है। कार्यवाहक सीएमएस डा. अशोक कुमार का कहना है कि स्थिति को देखते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर एल-2 के 98 बिस्तरों को तैयार कर लिया गया है।

छह वेंटीलेटर भी सक्रिय कर दिए गए हैं। फिलहाल किसी भी मरीज को वेंटीलेटर पर नहीं रखा गया है। सभी की स्थिति सामान्य है। यहां दो अलग-अलग शिफ्टों में डाक्टरो और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। जो चौबीस घंटे भर्ती मरीजों की स्थिति पर नजर रखते हैं।

दो डेडिकेटेड एंबुलेंस तैयार: कोविड संक्रमण को देखते हुए दो एंबुलेंसों को पूरी तरह से तैयार करा लिया गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि इन एंबुलेंसों में आक्सीजन सिलिडर के साथ सभी प्रकार की दवाएं व सुविधाएं हैं। पूरी तरह से प्रशिक्षित पैरामेडिकल स्टाफ भी है। जहां भी सूचना मिलेगी इनकी मदद से संक्रमितों को लाकर भर्ती कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी