कोरोना बेकाबू, सीडीओ समेत 290 पाजिटिव, एक मौत

डीएम के बाद विकास भवन में नौ कर्मचारियों में पाया संक्रमण दीवानी और जेल में भी मिले संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:40 AM (IST)
कोरोना बेकाबू, सीडीओ समेत 290 पाजिटिव, एक मौत
कोरोना बेकाबू, सीडीओ समेत 290 पाजिटिव, एक मौत

जासं, मैनपुरी: कोरोना अब जिले में काबू से बाहर होता जा रहा है। डीएम और उनकी पत्नी के बाद 24 घंटों में सीडीओ समेत 290 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट कराया गया है। वहीं एल-2 आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित एक मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई।

कोरोना रफ्तार से बढ़ रहा है। हर दिन चौंकाने वाले आंकडे़ सामने आ रहे हैं। गुरुवार को दोपहर में हुई जांच में सीडीओ ईशा प्रिया ने भी अपने संक्रमित होने की जानकारी सार्वजनिक की। थोड़ी देर बाद डीपीआरओ स्वामीदीन भी संक्रमित पाए गए। आननफानन में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीम लगाकर यहां सैंपलिग का काम शुरू कराया गया। 70 लोगों की जांच कराई गई, जिसमें अलग-अलग विभागों के नौ लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। एक ही दिन में विकास भवन में 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है।

जिला जेल में भी दो बंदियों में संक्रमण मिला है। इसके बाद जेल को सैनिटाइज कराने के साथ बंदियों से भी मास्क लगाकर रहने की अपील की गई है। दीवानी न्यायालय परिसर में भी दो लोगों में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद न्यायालय परिसर में सख्ती बढ़ा दी गई है। खरपरी निवासी एक लेखपाल भी पाजिटिव मिले हैं। मुहल्ला खरगजीत नगर निवासी 66 वर्षीय शीलेश चंद्र कोरोना संक्रमित मिले थे। 19 अप्रैल को उन्हें हालत बिगड़ने पर एल-2 आइसोलेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उनकी मौत हो गई। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो रही है। किशनी में गुरुवार को हुई जांच मे तीन दर्जन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सभी को होम आइसोलेट कराया गया है। किशनी के नैगवां गांव में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की जांचें की। 12 मरीज हुए स्वस्थ

होम आइसोलेशन और एल-2 अस्पताल में भर्ती 12 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि सभी मरीजों को घर पर भी कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की सलाह दी गई है। बैंक खुलीं तो कोविड प्रोटोकाल की उड़ी धज्जियां

जासं, मैनपुरी: अवकाश के बाद बैंक खुलीं तो कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ गई। लेन-देन को उमड़ी ग्राहकों की भीड़ की वजह से शारीरिक दूरी के नियम तार-तार हो गए। बिना मास्क के भी तमाम ग्राहक लाइनों में नजर आए, जबकि कुछ जागरूक उपभोक्ता ऐसे हालात देखकर एक ओर बैठ गए।

बुधवार अवकाश के बाद गुरुवार को बैंक खुली तो ग्राहक भी लेन-देन को उमड़ पड़े। शहर की नवीन मंडी स्थित बैंक आफ इंडिया के बाहर तो काफी भीड़ खड़ी थी। इस भीड़ में तमाम ग्राहक तो बिना मास्क के ही लगे थे, वहीं शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा था। पहले काम कराने की जल्दी में ग्राहक एक-दूसरे पर सवार होते दिख रहे थे, जबकि सुरक्षाकर्मी ऐसे हालातों को असहाय होकर निहार रहा था। वहीं, जागरूक ग्राहक ऐसे हालातों को देखकर दूर बैठ गए थे।

यहां भी उड़ी धज्जियां

ऐसे हालात केवल मंडी स्थित बैंक में ही नहीं, अन्य शाखाओं में भी नजर आए। स्टेट बैंक में भी ऐसे लापरवाह खूब दिखे। कलक्ट्रेट स्थित बैंक में भी शारीरिक दूरी का पालन होता नजर नहीं आया।

chat bot
आपका साथी