खतरनाक हुआ कोरोना वायरस, 55 पाजिटिव, बुजुर्ग की मौत

जिले में 229 कोरोना संक्रमित हुए स्वास्थ्य विभाग चिंतन मेंजुटा बढ़ाई जाएगी सख्ती प्रोटोकाल का होगा सख्ती से पालन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:41 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:41 AM (IST)
खतरनाक हुआ कोरोना वायरस, 55 पाजिटिव, बुजुर्ग की मौत
खतरनाक हुआ कोरोना वायरस, 55 पाजिटिव, बुजुर्ग की मौत

जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस अब खतरनाक होता जा रहा है। बुधवार को 55 लोग पाजिटिव पाए जाने और एक बुजुर्ग की इलाज के दौरान संक्रमण से मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा नए सिरे से चितन में जुट गया है। जिले में कुल एक्टिव संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 229 पहुंच गया है।

जिले में कोरोना की रफ्तार हर दिन बढ़ रही है। बुधवार की शाम आई रिपोर्ट में 55 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई। जिला अस्पताल में एक्स-रे तकनीशियन भी संक्रमित मिले। हरकत में आए स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा उनके संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों की सैंपलिग कराई गई है। खुद सीएमओ डा. एके पांडेय ने डा. राज विक्रम के साथ अस्पताल पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लिया। अस्पताल के ही एक स्टाफ नर्स में भी संक्रमण मिला है।

बरनाहल में छह, किशनी में छह, कुरावली में चार मरीज मिले हैं। सर्वाधिक मरीज शहर व इससे सटे आसपास के इलाकों में मिले हैं। कुरावली के गांव कमलपुर निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की सैफई में इलाज के दौरान मौत हो गई। 10 दिनों के अंदर जिले में कोरोना से हुई यह दूसरी मौत है। संक्रमण बढ़ने के बावजूद सख्ती अब भी नजर नहीं आ रही है।

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे स्वयं सावधानी बरतें और कोविड प्रोटोकाल का पालन करें। यदि इसी तरह संख्या बढ़ती रही तो प्रशासन को सख्त रुख अपनाना पडे़गा। जिले में चला वैक्सीनेशन का सिलसिला

जागरण टीम, मैनपुरी: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच वैक्सीनेशन भी जारी है। बुधवार को जिले में स्वास्थ्य केंद्रों पर सुबह से शाम तक वैक्सीन लगाने का काम हुआ।

सभी स्वास्थ्य केंद्रों व उप स्वास्थ्य केंद्रों पर 45 वर्ष तक के लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। करीब 60 फीसद लोगों ने पहली डोज ली। कुरावली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा क्षेत्र के छह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 45 वर्ष से अधिक 404 लोगों को लोगों को कोरोना वैक्सीन, तथा 37 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई।

chat bot
आपका साथी