कोरोना वायरस की दहशत, आठ की मौत, 369 संक्रमित

जिले में एक दिन में सर्वाधिक मौत और नए पाजिटिव मरीज का हर रोज टूट रहा रिकार्ड जिला महिला चिकित्सालय के एल-टू वार्ड में चार मरीजों ने तोड़ा दम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 06:55 AM (IST)
कोरोना वायरस की दहशत, आठ की मौत, 369 संक्रमित
कोरोना वायरस की दहशत, आठ की मौत, 369 संक्रमित

जासं, मैनपुरी: बेकाबू हो चुका कोरोना संक्रमण अब मरीजों की जान ले रहा है। हर रोज कोरोना के नए रिकार्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को जिले में एक एमओआइसी, एसडीएम किशनी के पिता समेत अब तक सर्वाधिक 369 नए मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं जिले में कुल आठ कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हुई है। जिला चिकित्सालय के एल-टू वार्ड में चार मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

कोरोना को लेकर आम लोगों की लापरवाही अब उनकी जिदगी पर भारी पड़ रही है। जिले के विभिन्न इलाकों में कोरोना जांच कराने वाले लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद होम आइसोलेट किया जा रहा है। गुरुवार को जिला महिला चिकित्सालय के एल टू वार्ड में कोरोना मरीज शहर के मुहल्ला मिश्राना निवासी वृद्ध, गांव औड़न्य मंडल निवासी 70 वर्षीय वृद्ध, गांव पुसैना निवासी वृद्ध महिला, बेवर क्षेत्र के गांव बझेरा निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। किशनी के एडीओ पंचायत, गांव मनिगांव निवासी भाजपा के मंडल महामंत्री, गांव बुढौली निवासी पूर्व प्रधान व कुसमरा क्षेत्र के एक गांव की एक महिला का निधन हो गया। इनके अतिरिक्त विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर एंटीजन जांच कराने वाले 369 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। नए मरीजों में ज्यादातर को होम आइसोलेट कर डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय के अनुसार जांच का दायरा बढऩे के बाद मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि कोरोना के लक्षण होने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर जांच कराई जाए। संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। लिहाजा लोग घरों में रहकर प्रोटोकाल का पालन करें।

शनिवार को पाजिटिव नए मरीजों में कई पुलिस भी शामिल हैं। भोगांव और जागीर थाने में पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जबकि जिला कारागार में दो बंदी पाजिटिव हुए है। बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस को 44 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। इन मरीजों को फिलहाल सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। एडीएम ने मरीजों से लिया फीडबैक

शनिवार को कोरोना एल टू अस्पताल का एडीएम बी. राम ने निरीक्षण कर यहां ड्यूटी कर रहे डाक्टरों से मरीजों के इलाज के बारे में फीडबैक लिया। एडीएम ने आक्सीजन की उपलब्धता व मरीजों के खानपान के बारे में जानकारी जुटाई। परिसर को लगातार सैनिटाइज कर यहां पर अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी