पहले गुरु को नमन, फिर वैक्सीनेशन की अपील

जासं मैनपुरी गुरु अर्जुनदेव के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान गुरुद्वार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:54 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:54 AM (IST)
पहले गुरु को नमन, फिर वैक्सीनेशन की अपील
पहले गुरु को नमन, फिर वैक्सीनेशन की अपील

जासं, मैनपुरी : गुरु अर्जुनदेव के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान गुरुद्वारा पहुंचे सीएमओ ने मत्था टेक सभी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। समाज के लोगों द्वारा जागरूकता के लिए की गई पहल की सराहना की। साथ ही अन्य समाज के लोगों से भी वैक्सीनेशन की इस मुहिम में शामिल होने की अपील की। इस कैंप में 179 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

सिख समाज के लोगों द्वारा की गई अपील के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को शहर के पंजाबी कालोनी स्थित गुरुद्वारा परिसर में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया। कैंप का शुभारंभ सीएमओ डा. एके पांडेय ने प्रबंध समिति के पदाधिकारी राजेश अरोरा एवं नरेंद्र कालरा के साथ फीता काटकर किया। कैंप से पूर्व उन्होंने गुरुद्वारा परिसर में पहुंचकर मत्था टेका और प्रार्थना की। सीएमओ ने कहा कि कोई भी विपत्ति रही हो, सिखों ने हमेशा मानव धर्म की रक्षा और सेवा के लिए बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया है। अब वैक्सीनेशन में भी उसी मदद की आवश्यकता है।

समाज के सभी लोगों को एक ही स्थान पर कोरोना वैक्सीन का लाभ मिल सके, इसके लिए अतिरिक्त सत्र का आयोजन कराया जा रहा है। यहां पहले दिन 179 लोगों ने पहुंचकर वैक्सीन का लाभ लिया। इनमें 45 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र वाले 39 तथा 18 साल से 44 वर्ष तक की उम्र वाले 140 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। सीएमओ ने अपील करते हुए कहा कि यदि सभी समाज के लोगों द्वारा इसी प्रकार का सहयोग मिल जाए तो वैक्सीनेशन कार्यक्रम को बेहतर ढंग से संपन्न कराया जा सकता है।

इस मौके पर एसीएमओ डा. जीपी शुक्ला, रवींद्र सिंह गौर, संजीव पांडेय, शैलेंद्र सिंह, शैलेंद्र कुमार, राजेश छावड़ा, हरदीप सिंह, कुलदीप सिंह, रमेश अरोरा, अंकित अरोरा, महकप्रीत, जसलीन, इसप्रीत, हरगुन, गुरप्रीत, सभासद विनय कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी