सैनिक स्कूल के पांच छात्र कोरोना पाजिटिव

34 दिन के बाद कोरोना की जिले में एंट्री ने प्रशासन के कान खडे़ कर दिए हैं। सैंनिक स्कूल में कराई गई जांचों में पांच लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। फिलहाल सभी को स्कूल में ही क्वारंटाइन कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को सभी की निगरानी के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बढ़ते खतरे को देखते हुए अलर्ट घोषित कर कोविड प्रोटोकाल का पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:59 AM (IST)
सैनिक स्कूल के पांच छात्र कोरोना पाजिटिव
सैनिक स्कूल के पांच छात्र कोरोना पाजिटिव

जासं, मैनपुरी: 34 दिन के बाद कोरोना की जिले में एंट्री ने प्रशासन के कान खडे़ कर दिए हैं। सैंनिक स्कूल में कराई गई जांच में पांच छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। फिलहाल सभी को स्कूल में ही क्वारंटाइन कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को सभी की निगरानी के निर्देश दिए हैं। डीएम ने बढ़ते खतरे को देखते हुए अलर्ट घोषित कर कोविड प्रोटोकाल का पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना वायरस ने जिले में एक बार फिर से दस्तक दे दी है। मैनपुरी-घिरोर रोड पर संचालित सैनिक स्कूल में एक कैडेट को कई दिन से बुखार आ रहा था। दवाओं के बावजूद राहत न मिलती देख स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी गई। शुक्रवार दोपहर बाद सीएमओ कार्यालय की टीम ने यहां पहुंचकर बीमार कैडेट की एंटीजेन जांच की, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई।

एक कैडेट के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद साथ रहने वाले अन्य कैडेट्स की भी जांच कराई गईं। दर्जनभर जांच में पांच कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक ही स्थान पर इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्कूल के सभी 90 कैडेट्स और 43 स्टाफ की भी एंटीजेन जांच कराई गई है। 34 दिन पहले 30 अक्टूबर को मैनपुरी में एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से एक भी मरीज सामने नहीं आया था। अब एक साथ पांच में संक्रमण मिलने के बाद डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने अलर्ट जारी करते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

ओमिक्रान की पुष्टि को होगी जीनोम सीक्वेंसिग: देश में भी ओमिक्रान के मामले मिल चुके हैं। ऐसे में संदेह दूर करने के लिए सभी पांच संक्रमितों के सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिग के लिए लैब में भेजा जाएगा। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि सभी को फिलहाल स्कूल में ही क्वारंटाइन कराया गया है। लगातार उनकी सेहत की निगरानी की जाएगी।

कोविड कमांड सेंटर होगा शुरू: जिले में कोरोना की दस्तक के बाद सीएमओ कार्यालय में संचालित कोविड कमांड सेंटर को दोबारा अलर्ट कराया जा रहा है। यहां कर्मचारियों द्वारा चौबीस घंटे संक्रमित लोगों की सेहत का हाल लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी