92 में कोरोना का संक्रमण, एक मरीज की मौत

अब गांवों की ओर कोरोना ने पांव बढ़ाए। प्रशासन ने लापरवाही न बरतने की सलाह दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
92 में कोरोना का संक्रमण, एक मरीज की मौत
92 में कोरोना का संक्रमण, एक मरीज की मौत

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण अब गांवों की ओर पैर पसारने लगा है। 92 नए मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई है जबकि एक मरीज ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चिकित्सकों ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शहरी क्षेत्र के साथ अब गांवों में भी इस बीमारी ने दस्तक दी है। चौबीस घंटों में जिले में 92 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें सर्वाधिक मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से ही हैं। घिरोर क्षेत्र में फाजिलपुर, फैजपुर, हिमायूंपुर, किशनी में बखतपुर, सकरा, नगैना खिरिया, बडे़ही, हवेली रामनगर, नगला विके, शिवसिंहपुर व कुम्हौल, कुरावली में मिढ़ौली व बेलाहार और भोगांव में नगला गुलाबीराय व सुल्तानगंज सहित दर्जनों गांवों में कोरोना मरीज मिले हैं।

इसके अलावा मैनपुरी ब्लाक में झिझाई, राजीव गांधी नगर, नगला जुला, बनर्जी नगर, आवास विकास कालोनी, कुसमाखेड़ा, फूलेपुर, औरंध, कृष्णा नगर, खरपरी व पावर हाउस कालोनी सहित दर्जनों कालोनियों में कोरोना का जबरदस्त संक्रमण है। इसके अलावा किशनी क्षेत्र के गांव चितायन निवासी सीता रानी (55) पत्नी ईश्वर दयाल की कोरोना संक्रमण की वजह से इलाज के दौरान मौत हो गई।

सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि गांवों में वायरस चिता बढ़ा सकता है। इसके लिए जरूरी है कि लक्षण दिखते ही ग्रामीण तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर अपनी कोरोना जांच कराएं। लक्षणों को छिपाएं नहीं, बल्कि चिकित्सकों से परामर्श लेकर तत्काल उपचार शुरू कर दें। मन से निकाल दें हर वहम

एपिडेमियोलाजिस्ट डा. राज विक्रम का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की मानसिकता है कि वे मेहनत करते हैं, इसलिए उन्हें कोरोना नहीं होगा। इस वहम को मन से निकाल दें। संक्रमण का खतरा एक समान है। बेहतर है कि अपनी इम्युनिटी को बनाए रखें। खान-पान बेहतर रखें और बुखार, सर्दी या खांसी है तो बिना देर किए डाक्टर से परामर्श लें और जांच कराएं।

chat bot
आपका साथी