16 में मिला कोरोना का संक्रमण, होम आइसोलेट किए

अनलाक के साथ कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग लोगों को आगाह कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 04:42 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:42 AM (IST)
16 में मिला कोरोना का संक्रमण, होम आइसोलेट किए
16 में मिला कोरोना का संक्रमण, होम आइसोलेट किए

जासं, मैनपुरी : कोरोना का संक्रमण दोबारा जोर पकड़ने लगा है। थोड़ी राहत के बाद ही संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। चौबीस घंटे में 16 नए लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा फिलहाल सभी को होम आइसोलेशन में ही रखा गया है।

अनलाक हुआ तो लोगों का आना-जाना शुरू हो गया। लोगों द्वारा एक बार फिर से लापरवाही बरती जा रही है। बिना मास्क और शारीरिक दूरी के ही लोग सड़कों पर चहल-कदमी करते दिख रहे हैं। कई ऐसे लोग भी बेपरवाह बने हुए हैं जो पहले संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले तो कालोनियों में बेफिक्र होकर निकल रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे के अंदर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 3001 लोगों की अलग-अलग इलाकों में कराई गई सैंपलिग में 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। शहर के अलावा किशनी, सुल्तानगंज, घिरोर, करहल ब्लाक क्षेत्र में संक्रमित मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि यदि ऐसी ही लापरवाही रही तो स्थितियां दोबारा बिगड़ सकती हैं। लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। बिलिग कंपनी के कर्मचारियों का हुआ वैक्सीनेशन

जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन पर जोर दे रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य महकमा बिजली विभाग के कर्मचारियों को सुरक्षित करने में जुटा हुआ है। बिलिग कंपनी के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई।

बिजली विभाग के कर्मचारियों पर पूरे जिले की बेहतर आपूर्ति का जिम्मा है। इसमें हर किसी की जिम्मेदारी अलग-अलग निर्धारित है। ऐसे में महकमा अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चितित है। कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा स्वास्थ्य विभाग से प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन कराए जाने की मांग की गई थी। लगातार दूसरे दिन सीएमओ डा. एके पांडेय के निर्देश पर कैंप लगाकर कर्मचारियों को कोविशील्ड की डोज लगाई गई। फ्लूएंट ग्रिड बिलिग कंपनी से जुडे़ संविदा कर्मियों को वैक्सीन लगाकर उन्हें इससे जुडे़ नियमों की जानकारी दी गई।

सीएमओ का कहना है कि विभाग के सभी कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कार्य किया जा रहा है। जहां भी एक साथ सौ लोग जुट जाएंगे, वहां कैंप लगाकर उनके वैक्सीनेशन का काम पूरा कराया जाएगा। लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वे कोविन एप के जरिए अपना पंजीकरण कराएं और स्लाट बुक कराएं। स्लाट के अनुसार जिस केंद्र पर उन्हें समय दिया जा रहा है, उसी समय में पहुंचकर वैक्सीन लगवाएं।

chat bot
आपका साथी