डीएम से की इलाज में लापरवाही की शिकायत

100 शैया अस्पताल में मनमानी सुविधा शुल्क न दिए जाने से नाराज स्टाफ नर्सों द्वारा ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:19 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:19 AM (IST)
डीएम से की इलाज में लापरवाही की शिकायत
डीएम से की इलाज में लापरवाही की शिकायत

जासं, मैनपुरी : 100 शैया अस्पताल में मनमानी सुविधा शुल्क न दिए जाने से नाराज स्टाफ नर्सों द्वारा बरती गई लापरवाही की शिकायत पीड़ित के स्वजन ने अब डीएम से की है।

शहर के मुहल्ला छपट्टी निवासी गणेश पुत्र मुन्नालाल ने डीएम को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि सात सितंबर को उन्होंने पत्नी को प्रसव के लिए 100 शैया अस्पताल में भर्ती कराया था। आरोप है कि दोपहर वाली शिफ्ट में ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ ने प्रसव के लिए 10 हजार रुपये की मांग की थी। उस समय धनराशि कम होने पर स्टाफ नर्स नीतू को 1900 रुपये दिए थे। जिसके आधार पर इलाज शुरू किया गया था।

आरोप है कि सुविधा शुल्क के पूरे रुपये न दे पाने से नाराज स्टाफ नर्स ने पहले दिए गए रुपये फेंक दिए। आरोप है कि गर्भवती को अन्यत्र ले जाने के लिए कह दिया था। रात को कहीं भी सुविधा न मिलने की वजह से स्वजन महिला को करहल रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले गए थे जहां आधी रात के बाद सुरक्षित प्रसव कराया गया और प्लेसेंटा को भी बाहर निकाला गया।

पीड़िता के पति ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर 100 शैया अस्पताल में डिलीवरी के नाम पर चलने वाली मनमानी की जांच कराने और स्टाफ नर्स नीतू के खिलाफ कार्रवाई कराए जाने की मांग की है। पीड़ित स्वजन का कहना है कि यदि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं होती है तो वे मुख्यमंत्री तक जाएंगे। डीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं। तीन ब्लाकों में महिला शिक्षक संघ का गठन: जिले में भी महिला शिक्षक संघ का गठन होगा। तीन ब्लाकों में अध्यक्ष मनोनीत होने के बाद अब बाकी ब्लाक में संगठन तैयार होगा। महिला शिक्षिकाएं भी अब संगठन के जरिये अपनी समस्याएं उठाएंगी।

मंगलवार को महिला शिक्षक संघ की बैठक कलक्ट्रेट स्थित जिला सेवायोजन कार्यालय परिसर में हुई। जिनमें संगठन को समूचे जिले में तैयार करने पर मंथन हुआ। इस दौरान मैनपुरी ब्लाक अध्यक्ष भारती सिंह, सुल्तानगंज ब्लाक अध्यक्ष पुष्पलता, ब्लाक महामंत्री स्मिता सिंह और जागीर ब्लाक अध्यक्ष हिमांशी यादव, ब्लाक महामंत्री मोहिनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुमन लता, ब्लाक उपाध्यक्ष संतोष यादव का स्वागत किया गया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष मंजू भारतीय, महामंत्री संध्या, उपाध्यक्ष सुनीता देवी, उपाध्यक्ष शालिनी चतुर्वेदी, विनीता, शशि, संगठन मंत्री मधु, कोषाध्यक्ष सुषमा देवी आदि पदाधिकारी मौजूद रहीं। इस दौरान संगठन को समूचे जिले में विस्तार देने पर सहमति बनी। जिलाध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक में कई विषयों पर चर्चा की गई और महिला शिक्षक संघ को विस्तार देने पर चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी