जरूरतमंदों का पेट भरेगी कम्युनिटी किचिन

लाकडाउन में जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए प्रशासन द्वारा तैयार कर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 03:42 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 03:42 AM (IST)
जरूरतमंदों का पेट भरेगी कम्युनिटी किचिन
जरूरतमंदों का पेट भरेगी कम्युनिटी किचिन

संसू, भोगांव (मैनपुरी) : लाकडाउन में जरूरतमंदों का पेट भरने के लिए प्रशासन द्वारा तैयार कराई गई कम्युनिटी किचिन का संचालन करने का जिम्मा राजस्व कर्मियों को दिया गया है। जरूरतमंदों को घर तक भोजन पहुंचाने के लिए कम्युनिटी किचिन को जल्द शुरू किया जा सकता है। अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लेकर राजस्व कर्मियों को जरूरी निर्देश दिए।

कोरोना के चलते लाकडाउन में लागू हुई सरकारी बंदिशों के बाद जरूरतमंदों को भोजन मुहैया कराने के लिए प्रदेश के राहत आयुक्त ने कम्युनिटी किचिन का संचालन जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। डीएम के निर्देश पर भोगांव नगर पंचायत के रामलीला मैदान में स्थित आंबेडकर बरात घर में कम्युनिटी किचिन के संचालन की तैयारियां तेज हो गई है। तहसील प्रशासन ने किचिन के संचालन के लिए नायब तहसीलदार अनिल कुमार को नोडल अधिकारी का जिम्मा दिया है। कम्युनिटी के संचालन के लिए तैनात की गई राजस्व कर्मियों की टीम द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को एसडीएम सुधीर कुमार सोनी, सीओ अमर बहादुर ने निरीक्षण किया। एसडीएम ने किचिन का संचालन शुरू करने के बाद सफाई व्यवस्था बेहतर करने और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। एसडीएम ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर आगामी दिनों में कम्युनिटी किचिन का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। जरूरतमंदों को भोजन उनके घरों में पहुंचाने के लिए टीमें गठित की गई हैं। किशनी में सैनिटाइजेशन के नाम पर खानापूरी: कोरोना संक्रमण से कस्बा में कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद नगर पंचायत सफाई और सैनिटाइजेशन के प्रति उदासीन है। इसके चलते लोगों में आक्रोश है।

महामारी में सरकार द्वारा लगाए गए लाकडाउन के चलते बाजार बंद है। लोग घरों में रह रहे हैं। सरकार ने लाकडाउन में गलियों और बाजारों को सैनिटाइजेशन के आदेश दिए हैं। इसके बावजूद नगर पंचायत द्वारा सैनिटाइजेशन के नाम पर खानापूरी की जा रही है। जबकि सदर बाजार में ही आधा दर्जन से अधिक लोगों की संक्रमण की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। कस्बा के राघवेंद्र सिंह, रवि, संतोष कुमार, विजय कुमार का कहना है कि सैनिटाइजेशन के नाम पर सिर्फ औपचारिकता की जा रही है।

chat bot
आपका साथी