सीएमओ ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट, 45 ने ली थी वैक्सीन

डीएम बोले सीएमओ के जरिए कराई थी लपगवां गांव में वैक्सीनेशन प्रकरण जांच ग्रामीण सहमति देंगे तो कराएंगे एंटीबाडी टेस्ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 06:25 AM (IST)
सीएमओ ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट, 45 ने ली थी वैक्सीन
सीएमओ ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट, 45 ने ली थी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: घिरोर क्षेत्र के गांव लपगवां में बिना वैक्सीन लगाए ही वैक्सीनेशन के कार्ड जारी करने के मामले में शुक्रवार को नया मोड़ आ गया। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी(सीएमओ) की रिपोर्ट के अनुसार, 50 में से 45 लोगों ने वैक्सीन ली थी। डीएम ने कहा कि ग्रामीण अगर सहमति देते हैं तो उनकी एंटीबाडी टेस्ट करा दिया जाएगा। इससे सत्यता सामने आ जाएगी।

गांव लपगवां में 24 जून को वैक्सीनेशन कैंप लगा था। गांव के 15 ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि उनको बिना वैक्सीन लगाए ही वैक्सीनेशन कार्ड दे दिए गए। ग्राम प्रधान दिलीप कुमार का आरोप है कि उनकी शिकायत पर भी तत्कालीन सीएमओ डा. एके पांडेय ने कोई कार्रवाई नहीं की। शुक्रवार को प्रधान ने सीएम हेल्पलाइन पर भी इसकी शिकायत की।

मामले में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में सीएमओ से जांच कराने को कहा था। सीएमओ ने जानकारी दी है कि कैंप में आए 50 लोगों में से 45 ने वैक्सीन लगने की बात लिखित में दी है। वहीं एसडीएम के स्तर से भी जांच कराई गई है। शेष ग्रामीणों के संबंध में जांच जारी है। यदि ग्रामीण सहमति देंगे तो उनका एंटीबाडी टेस्ट भी कराया जाएगा। जरूरत पड़ने पर पुलिस जांच का विकल्प भी खुला है। लेखपाल और फिर एसडीएम पहुंचे गांव

शुक्रवार दोपहर में एसडीएम घिरोर रतन कुमार वर्मा ने 'जागरण' को बताया कि लेखपाल को भेजकर जांच कराई गई है। बताया गया कि गांव में वैक्सीनेशन हुआ है। जो लोग बिना वैक्सीन लगे ही कार्ड देने का आरोप लगा रहे हैं, क्या उनकी जांच हुई है, के सवाल पर एसडीएम का कहना था कि रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई। इसके बाद शाम को एसडीएम खुद गांव में पहुंचे। ग्रामीणों ने उनके सामने भी वैक्सीन न लगने का आरोप दोहराया। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने जांच कर ली है। अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियो को भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी