बाहर सफाई, अंदर मिली गंदगी

शनिवार को सीडीओ बरनाहल के गांव गढि़या जैन पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान गांव के बाहर तो सफाई बेहतर मिली जबकि अंदर नालियों में गंदगी मिली तो सचिव को बेहतर काम कराने को कहा। प्लाटों में जलभराव देखकर मिट्टी का तेल डलवाया तो मनरेगा मजदूर लगाकर इसे दूर कराने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:25 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:25 AM (IST)
बाहर सफाई, अंदर मिली गंदगी
बाहर सफाई, अंदर मिली गंदगी

जासं, मैनपुरी: शनिवार को सीडीओ बरनाहल के गांव गढि़या जैन पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान गांव के बाहर तो सफाई बेहतर मिली, जबकि अंदर नालियों में गंदगी मिली तो सचिव को बेहतर काम कराने को कहा। प्लाटों में जलभराव देखकर मिट्टी का तेल डलवाया तो मनरेगा मजदूर लगाकर इसे दूर कराने को कहा।

निरीक्षण के दौरान सीडीओ विनोद कुमार ने गांव के भीतर बेहतर सफाई कराने के लिए सचिव को निर्देश देते हुए बुखार पीड़ितों की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि इस समय गांव में कोई पीड़ित नहीं है, जो पीड़ित थे, वह इलाज के लिए कठफोरी, मीठेपुर और सिरसागंज चले गए। गांव में 15 दिन से लगाए जा रहे अस्थाई शिविर से 14 ग्रामीण दवा भी ले चुके हैं। इस पर उन्होंने ग्रामीणों का थर्मामीटर से तापमान चेक करने को कहा।

भ्रमण के दौरान दो खाली प्लाटों में जलभराव देखकर उन्होंने मिट्टी का तेल डलवाया। मौके परा मौजूद बीडीओ प्रहलाद सिंह और सचिव को मनरेगा मजदूर लगाकर खाली प्लाटों से जलभराव दूर करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीडीओ ने खाद के गड्ढों के लिए गांव में स्थान चयनित करने को भी कहा। उन्होंने शिक्षकों से ग्रामीणों को बीमारियों के लिए जागरूक करने और गांव में क्या करें, क्या नहीं करें के स्लोगन लिखवाने को कहा। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. पीपी सिंह, डा. रविदीप आदि मौजूद रहे। गांव नहीं आ रहे सफाईकर्मी

करहल ब्लाक की ग्राम पंचायत कुतुकपुर नसीरपुर में दो माह से सफाईकर्मी नहीं आ रहे हैं। अब इसको लेकर ब्लाक अधिकारियों से शिकायत की गई है। ग्राम प्रधान गुंजवती यादव ने बताया कि गांव में दो सफाईकर्मी राजीव कुमार और उमेश कुमार तैनात हैं, जो दो महीने से सफाई को नहीं आ रहे हैं। ऐसे में गांव में गंदगी का अंबार लगा है तो मच्छर पनप रहे हैं, नालियां गंदगी से भरी हैं। उन्होंने डीपीआरओ से दोनों को गांव से हटाने को कहा है।

chat bot
आपका साथी