सुरक्षित सफर को सीओ ने वाहन चालकों को किया जागरूक

सुरक्षित सफर को सीओ ने वाहन चालकों को किया जागरूक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:00 AM (IST)
सुरक्षित सफर को सीओ ने वाहन चालकों को किया जागरूक
सुरक्षित सफर को सीओ ने वाहन चालकों को किया जागरूक

जासं, मैनपुरी : यातायात जागरूकता सप्ताह में वाहन चालकों को कोहरे में सुरक्षित सफर का सलीका समझाया जा रहा है। सीओ सिटी ने शहर के ईशन नदी तिराहा पर लोगों को सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों का पालन करने की अपील की।

मंगलवार की दोपहर शहर के ईशन नदी तिराहा पर सीओ सिटी अमर बहादुर ने यातायात पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर लोगों को जागरूक किया। बिना सीट बेल्ट के गुजरने वाले वाहनों को रोककर उन्होंने चालकों को सीट बेल्ट बांधने के फायदे समझाए। सीओ ने कहा कि अब यातायात पुलिस पहले से ज्यादा हाइटेक हो चुकी है। डिजिटल कैमरों की मदद से चलते हुए वाहनों की भी नियमों के उल्लंघन पर फोटो खींची जा सकती है।

बाइक सवारों को रोककर उन्हें नियमित हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित भी किया। गाड़ियों के अगले और पिछले हिस्से में रेडियम टेप चस्पा कराए।

उन्होंने कहा कि आगे आने वाले दिनों में कोहरा सड़कों पर रास्ता रोकेगा। ऐसे में सुरक्षित सफर के लिए जरूरी है कि हम गाड़ियों में फाग लाइटों का इस्तेमाल करें। सड़कों पर बनी सफेद पट्टियों की मदद से रास्तों को तय करने में मदद मिलती है। यातायात पुलिस कर्मियों से भी अपील करते हुए कहा कि हर एक तिराहे और चौराहे के अलावा सार्वजनिक रास्तों पर व्यवस्था बेहतर करें। पोस्टकार्ड प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिखाई दक्षता

जासं, मैनपुरी: मंगलवार को शहर के भोगांव रोड स्थित सद्भावना नगर में प्रधानमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लेखन प्रतियोगिता में शामिल विद्यार्थिर्यों ने अपनी दक्षता दिखाई। प्रतियोगिता में 350 विद्यार्थियों ने सहभागिता की।

अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ दोपहर एक बजे डाक अधीक्षक संजय कुमार सिंह के निर्देशन में हुआ। स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायक और भारत के लिए मेरा विजन 2047 विषय आयोजित प्रतियोगिता में प्रधानमंत्री के नाम विद्यार्थियों ने पोस्टकार्ड लिखे। प्रतियोगिता प्रधानाचार्य डा. विमलेश कुमार, जनसंपर्क निरीक्षक राजेश कुमार सक्सेना, डाक अधिदर्शक करवेंद्र सिंह और अधिदर्शक विजय प्रकाश ने संपन्न कराई गई। इस अवसर पर शिक्षक और शिक्षिकाओं का योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी