बुखार से बच्ची और महिला की मौत

मौसम में परिवर्तन के बावजूद बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुखार से बुधवार को एक बच्ची और एक महिला की मौत हो गई। निजी जांचों में कई मरीजों में डेंगू बुखार की पुष्टि भी हुई है। स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम अभी तक कागजों में ही संचालित हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 09:51 PM (IST)
बुखार से बच्ची और महिला की मौत
बुखार से बच्ची और महिला की मौत

मैनपुरी : मौसम में परिवर्तन के बावजूद बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बालिका और एक महिला की बुखार से मौत हो गई। निजी जांचों में कई मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने के बाद उन्हें उपचार दिया जा रहा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के इंतजाम अभी तक कागजों में ही संचालित हो रहे हैं।

बुखार के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को आधा सैकड़ा मरीज दोपहर तक इमरजेंसी पहुंचे। इनमें से दो दर्जन को भर्ती किया गया। घिरोर क्षेत्र के गांव कोसमा निवासी खुशी (5) पुत्री ओमकार कई दिनों से बुखार से पीड़ित थी। बुधवार को हालत बिगड़ने पर परिजन उसे अस्पताल की इमरजेंसी लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दन्नाहार क्षेत्र के गांव गरगई निवासी मीना देवी (48) पत्नी नंदराम को भी बुखार के कारण अचेतावस्था में अस्पताल लाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें गैस ¨पग की हालत बता मृत घोषित कर दिया।

बुखार के साथ डेंगू और मलेरिया के मरीजों की तादात भी लगातार बढ़ रही है। अस्पताल की पैथोलॉजी की जांच रिपोर्ट में भी कई मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। इसके अलावा निजी पैथोलॉजी की रिपोर्ट के आधार पर भी बड़ी संख्या में मरीज निजी अस्पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं। बदतर होते जा रहे हालात के बावजूद अब तक स्वास्थ्य विभाग के स्तर से बुखार की रोकथाम के लिए कोई प्रबंध नहीं कराए गए हैं।

chat bot
आपका साथी