टीमों ने 42 उपभोक्ता के घरों में पकड़ी बिजली चोरी

बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ फिर से अभियान चलाया गया। सुबह-सुबह निक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:30 AM (IST)
टीमों ने 42 उपभोक्ता के घरों में पकड़ी बिजली चोरी
टीमों ने 42 उपभोक्ता के घरों में पकड़ी बिजली चोरी

जासं, मैनपुरी: बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ फिर से अभियान चलाया गया। सुबह-सुबह निकली टीमों ने घरों के कनेक्शनों की जांच में बडे़ स्तर पर चोरी पकड़ी है। जिले में 42 लोगों के खिलाफ विद्युत थाना में तहरीर दी गई है।

उपखंड अधिकारी पदम गर्ग एवं बृजेश कुमार की टीम ने विजिलेंस और अवर अभियंताओं को साथ लेकर मंगलवार की सुबह छह से सात बजे तक जांच की। गोला बाजार और हसनपुर में पहुंचकर 50 से ज्यादा उपभोक्ताओं के कनेक्शन चेक किए, जिसमें 11 घरों में बिजली की चोरी मिली है। उपखंड अधिकारी कुरावली संजीव यादव ने अवर अभियंता शुभम मदेशिया, विशंभर सिंह को साथ लेकर कस्बा कुरावली के मुहल्ला घरनाजपुर, सराय और गंगापुर में सुबह पांच से सात बजे तक दो घंटों के लिए जांच कराई। लगभग 100 घरों की जांच में 12 उपभोक्ताओं के यहां चोरी पकड़ी गई है।

अवर अभियंता बरनाहल जयदयाल शाक्य ने लाइनमैन कुलदीप, रामाधार के साथ डिस्कनेक्शन वाले घरों में जांच की। छह लोग कटिया डालकर बिजली जलाते मिले हैं। अवर अभियंता चंदीकरां अनुज दुबे ने उपखंड अधिकारी दिलीप भारती व विजिलेंस टीम के साथ एक लाख रुपये से ज्यादा के नलकूप बकाएदारों के कनेक्शन देखे। बिना भुगतान किए चार लोग कटिया डालकर बिजली जला रहे थे। उपखंड अधिकारी रजत शुक्ला ने अवर अभियंता सिमरऊ देवकीनंदन और टीजीटू सचिन के साथ जांच में पांच उपभोक्ताओं को बिना भुगतान बिजली जलाते पकड़ा है। इन सभी के खिलाफ विद्युत थाने में बिजली चोरी की तहरीर दी गई है। सराहनीय कार्य करने वाले मंगल दल होंगे पुरस्कृत:

युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल की ओर से जिले के सभी ब्लाकों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले युवक और महिला मंगल दलों में से बेहतर कार्य करने वाले एक-एक मंगल दल को विवेकानंद यूथ अवार्ड के लिए चयनित किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी सुल्तान सिंह ने बताया कि चयनित होने के लिए वे ही मंगल दल पात्र होंगे, जिन्होंने एक अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 तक समाज हित में उल्लेखनीय कार्य किया हो। ब्लाक स्तर पर पुरस्कार के लिए चयनित होने वाले प्रत्येक मंगल दल को पांच हजार रुपये और जिला स्तर पर चयनित होने वाले मंगल दल को बीस हजार रुपये का पुरस्कार विभाग द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने ब्लॉक स्तर पर उपरोक्त श्रेणियों में कार्य करने वाले बेहतर मंगल दलों से पुरस्कार के लिए आवेदन करने को कहा है। इसकी जानकारी के लिए विकास भवन स्थित कार्यालय से भी जानकारी ली जा सकती है।

chat bot
आपका साथी