सीडीओ को मिला लखौरा में सरकारी संपत्ति पर कब्जा

सीसी रोड पर लगी थी चारा काटने की मशीन बांध रखे थे पशु पंचायत भवन के समीप लगा था गोबर का ढेर हटाने के निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 06:40 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 06:40 AM (IST)
सीडीओ को मिला लखौरा में सरकारी संपत्ति पर कब्जा
सीडीओ को मिला लखौरा में सरकारी संपत्ति पर कब्जा

जासं, मैनपुरी: कुरावली के गांव लखौरा में सीडीओ को जीर्ण-शीर्ण साधन सहकारी समिति के भवन पर ग्रामीणों का कब्जा मिला। परिसर में पशु बांधे जा रहे थे। सीसी रोड पर तो ग्रामीणों ने अतिक्रमण कर चारा काटने की मशीन लगा रखी थी। सीडीओ ने एसडीएम को गांव में अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

सीडीओ विनोद कुमार ने सोमवार शाम कुरावली के गांव लखौरा का निरीक्षण किया। गांव में नरेन्द्र के प्लाट में पानी भरा था। जानकारी पर बताया कि एनएच पर बनाए जा रहे नाले का निर्माण अभी शेष है, इसलिए जलभराव है। जबर सिंह ने मकान मरम्मत के दौरान मलबा नाली में डाल रखा था, जिस पर श्रमिकों से सफाई के निर्देश दिए। वहीं जलभराव रोकने के लिए 10 सोकपिट बनाने के निर्देश दिए। पुरानी जीर्ण साधन सहकारी समिति के भवन में रामनरेश द्वारा पशु बांधे गए थे। सीसी रोड पर चारा काटने की मशीन लगी मिली। इस पर एसडीएम को अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। अधूरे पंचायत भवन के काम को जल्द पूरा कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान मैनपुरी एडीओ पंचायत प्रेमचन्द्र बाथम, सचिव केके मिश्रा, प्रधान गीतादेवी के पति और ग्रामीण मौजूद थे। विपक्षी नहीं करने देते सफाई

सीडीओ को गांव में कई स्थानों पर घास-झाड़ियां खड़ीं मिली और कूडे़ के ढेर लगे थे। प्रधान ने बताया कि विपक्षी लोगों द्वारा सफाई नहीं करने दी जा रही है। इस पर सचिव को सफाई कराने और रोकने वालों पर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए।

बुखार पीड़ित भी मिले

सीडीओ को गांव में लगभग 10-12 व्यक्ति बुखार से पीड़ित बताए गए। इनमें से ज्यादातर वैक्सीन लगवाने के कारण पीड़ित थे।

chat bot
आपका साथी