आचार संहिता के उल्लंघन में प्रत्याशी गिरफ्तार, रिहा

बिना अनुमति जुलूस निकाल रहे प्रधान पद के प्रत्याशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। घटना की रिपोर्ट प्रत्याशी और उसके समर्थकों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:45 PM (IST)
आचार संहिता के उल्लंघन में प्रत्याशी गिरफ्तार, रिहा
आचार संहिता के उल्लंघन में प्रत्याशी गिरफ्तार, रिहा

संसू, औंछा मैनपुरी : बिना अनुमति जुलूस निकाल रहे प्रधान पद के प्रत्याशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाद में जमानत पर रिहा कर दिया। घटना की रिपोर्ट प्रत्याशी और उसके समर्थकों के खिलाफ दर्ज कराई गई है।

थाना औंछा के गांव अचलपुर निवासी सुनील कुमार प्रधान पद के प्रत्याशी है। शनिवार शाम वे समर्थकों के साथ गांव में जुलूस निकाल रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस को देखकर जुलूस निकाल रहे ग्रामीण फरार हो गए। पुलिस ने सुनील कुमार को हिरासत में ले लिया। घटना की रिपोर्ट सुनील कुमार, उनके पिता सुजान सिंह, रामब्रेश, तुकमान सिंह व 80 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन और महामारी कानून के तहत दर्ज कराई गई है। बाद में पुलिस ने सुनील कुमार को थाने से जमानत पर रिहा कर दिया। प्रत्याशी की पर्ची पर वितरित हो रही थी साड़ियां

संसू, बेवर : मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए प्रत्याशी की पर्ची पर साड़ियां बांटी जा रही थीं। पुलिस ने एक मकान में दबिश देकर कई साड़ियां बरामद की है। साड़ियां वितरित कर रहे एक युवक को हिरासत में ले लिया है। जबकि अन्य लोग फरार हो गए।

क्षेत्र के गांव सभापुर में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए साड़ियां वितरित होने की सूचना पर पुलिस ने दबिश दी तो गांव के संजीव कुमार शाक्य के घर में साड़ियां वितरित होती मिली। पुलिस को देखकर वहां मौजूद लोग तितर-वितर हो गए। पुलिस ने संजीव कुमार शाक्य को हिरासत में ले लिया। मौके पर रखी साड़ियां कब्जे में ले ली। पकड़े गए संजीव शाक्य ने पुलिस को बताया कि बरामद साड़ियां जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी मधु चौहान निवासी श्यामपुर भटपुरा की है। प्रत्याशी ने ही साड़ियों को वितरण कराने के लिए उनके घर पर रखवाया है। प्रत्याशी मधु चौहान और उनके पति अशोक चौहान पर्ची के जरिए साड़ियों का वितरण करा रहे है, जो व्यक्ति प्रत्याशी की पर्ची लेकर आता है, वह उसे एक साड़ी दे देता है। घटना की रिपोर्ट एसआइ विजय सिंह चंदेल ने दर्ज कराई है। सीओ भोगांव अमर बहादुर ने बताया कि प्रत्याशी द्वारा साड़ियां वितरित कराने को गंभीरता से लिया गया है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी