आवास के नाम पर मांगी रिश्वत, डीएम से शिकायत

मैनपुरी जासं। सोमवार को जनता दर्शन के दौरान डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से कई फरियादियों ने आवास नहीं मिलने की शिकायत की। डीएम ने डूडा के परियोजना अधिकारी को मौके पर बुलाकर जांच को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:35 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:35 AM (IST)
आवास के नाम पर मांगी रिश्वत, डीएम से शिकायत
आवास के नाम पर मांगी रिश्वत, डीएम से शिकायत

जासं, मैनपुरी: सोमवार को जनता दर्शन के दौरान डीएम महेंद्र बहादुर सिंह से कई फरियादियों ने आवास नहीं मिलने की शिकायत की। डीएम ने डूडा के परियोजना अधिकारी को मौके पर बुलाकर जांच को कहा है।

शहर के आजाद नगर की मिथलेश कुमारी और धारऊ की सत्यवती व विनीता ने शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि वह बेहद गरीब परिवार से हैं, वर्तमान में कच्चे मकानों में निवास कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन किया, लेकिन जांच के दौरान अनधिकृत धनराशि की मांग की गई। धनराशि न देने के कारण अभी तक उन्हें योजना का लाभ नहीं मिला है। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तत्काल परियोजना अधिकारी डूडा को मौके पर बुलाकर शिकायत की जांच करने के निर्देशित देते हुए कहा कि यदि शिकायतकर्ता पात्र हैं तो तत्काल इन्हें पात्रता सूची में शामिल कर आवास योजना में लाभान्वित कराया जाए। अवैध धनराशि मांगने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

डीएम ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप प्रत्येक आवासहीन पात्र व्यक्ति को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, ग्रामीण का लाभ उपलब्ध कराकर पक्का आवाज मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, ग्रामीण का लाभ पाने से यदि कोई पात्र व्यक्ति वंचित है, उसका नाम आवास योजना की पात्रता सूची में शामिल नहीं है तो वह अपने संबंधित खंड विकास अधिकारी से संपर्क कर संज्ञान में लाएं। प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की दशा में परियोजना निदेशक डीआरडीए, मुख्य विकास अधिकारी को बताएं। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी हेतु परियोजना अधिकारी डूडा, अपर जिलाधिकारी से संपर्क करें।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोग प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास योजना का लाभ पाने के लिए परियोजना अधिकारी डूडा के मोबाइल नंबर 7818882484 पर, उनके कार्यालय में किसी भी कार्यदिवस में प्रात: 11 बजे से एक बजे के मध्य संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी