जिला अस्पताल में सांसों को हुआ धन का इंतजाम

आक्सीजन प्लांट लगवाने को सांसद मुलायम सिंह ने 30 और आबकारी मंत्री ने 40 लाख रुपये दिए। वहीं सदर विधायक ने 40 लाख और किशनी विधायक ने 10 लाख रुपये भी दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:14 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:19 PM (IST)
जिला अस्पताल में सांसों को हुआ धन का इंतजाम
जिला अस्पताल में सांसों को हुआ धन का इंतजाम

जासं, मैनपुरी: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में आक्सीजन की जरूरत चर्चा बन गई है। अब जिला अस्पताल में जिदगी के लिए सांसों की जरूरत को पूरा करने के लिए सांसद और विधायक निधि से धन का इंतजाम हो गया। आक्सीजन प्लांट के लिए जरूरत से ज्यादा धन प्रशासन को मिला है। सपा संरक्षक-सांसद मुलायम सिंह यादव, आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री और दो विधायकों ने धनराशि देने की सहमति जताई है। प्लांट के लिए अब तक 1.20 करोड़ की धनराशि देने को जनप्रतिनिधियों के पत्र मिले हैं।

कोरोना संक्रमण के इस दौर में इस बार सबसे ज्यादा हंगामा आक्सीजन और दवाओं को लेकर हुआ। ऐसे में जिले में भी एक आक्सीजन प्लांट लगाने बात चली तो बजट के लिए जनप्रतिनिधि आगे आए। प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री और सपा के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने भी सहयोग की बात कही। अब प्रशासन के प्रयास के बाद प्लांट लगाने के लिए जरूरत से भी अधिक धनराशि मिली है। इस राशि के लिए जनप्रतिनिधियों ने पत्र भी भेजें हैं तो सुझाव भी दिए हैं।

अब तक मिले 1.20 करोड़

जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट के लिए सबसे पहले आबकारी मंत्री ने विधायक निधि से इसके लिए 40 लाख रुपये की धनराशि देने का प्रस्ताव दिया। इसके बाद अफसरों ने 80 लाख से एक करोड़ के बीच की धनराशि से बनने वाले प्लांट के लिए दूसरे जनप्रतिनिधियों से संपर्क साधा तो संतुष्टि भरा जवाब मिला। सपा के पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव ने पार्टी की ओर से भी मदद का आश्वासन दिया था।

मुलायम ने दिए तीस लाख

आक्सीजन प्लांट लगाने पर सहमति जताते हुए सपा संरक्षक सांसद मुलायम सिंह ने अपनी सांसद निधि से तीस लाख रुपये देने पर सहमति जताई है। सदर विधायक राजकुमार यादव ने 40 लाख रुपए निधि से देने को पत्र लिखा है तो किशनी विधायक बृजेश कठेरिया ने दस रुपए देने पर सहमति जताते हुए जरूरत पर और भी धनराशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

विद्युत एवं यांत्रिक खंड होगा कार्यदाई संस्था

मैनपुरी के जिला अस्पताल में लगने वाले आक्सीजन प्लांट का काम आगरा लोक निर्माण विभाग के विद्युत एवं यांत्रिक खंड को सौंपा जाएगा। यह कार्यदाई संस्था इस काम को तय समय में पूरा कराने में जुटेगी।

पारदर्शिता को भी इंतजाम-

प्लांट की धनराशि सही से इस्तेमाल हो, इसके लिए भी प्रशासन इंतजाम किए हैं। कार्यदाई संस्था प्लांट के लिए जेम पोर्टल पर निविदा आमंत्रित करेगी। निविदा लेने वाली फर्म को समय से काम पूरा करना होगा। जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट के लिए 80 लाख से एक करोड़ के बीच धनराशि की जरूरत थी, जिसके लिए सांसद और विधायकों ने धनराशि देने पर सहमति जताई है। उम्मीद से अधिक धन मिला है। बेहतर काम होगा, किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। तय समय पर यह काम पूरा कराया जाएगा।

ईशा प्रिया, मुख्य विकास अधिकारी।

chat bot
आपका साथी