ब्लाककर्मियों ने खोला ब्लाक प्रमुख पति के खिलाफ मोर्चा

मनरेगा के काम को दबाव बनाने और अभद्रता करने के आरोप मनरेगा उपायुक्त से की शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:10 AM (IST)
ब्लाककर्मियों ने खोला ब्लाक प्रमुख पति के खिलाफ मोर्चा
ब्लाककर्मियों ने खोला ब्लाक प्रमुख पति के खिलाफ मोर्चा

जासं, मैनपुरी: बीडीओ सहित करहल ब्लाक के कर्मचारियों ने शुक्रवार को ब्लाक प्रमुख पति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विकास भवन पहुंचकर मनरेगा के उपायुक्त से लिखित शिकायत की। बाद में सीडीओ से भी इस संबंध में मुलाकात की। उन्होंने मनरेगा के कामों में मनमानी का दबाव बनाने और अभद्रता करने के आरोप लगाए गए हैं।

शुक्रवार को बीडीओ करहल प्रहलाद सिंह दो दर्जन से अधिक कर्मचारियों के साथ विकास भवन पहुंचे। उन्होंने मनरेगा उपायुक्त पीसी राम को शिकायती पत्र दिया। इसके बाद वे सीडीओ से भी मिले। शिकायती पत्र में कहा है कि गुरुवार को ब्लाक प्रमुख मीनाक्षी यादव के पति बिल्लू यादव समर्थकों के साथ ब्लाक कार्यालय आए थे। मनरेगा योजना से बिना उनकी मर्जी के काम करने को लेकर लेखाकार इन्द्रपाल सिंह को धमकाया। शाम को बीडीओ प्रहलाद सिंह ने ब्लाक प्रमुख पति को बुलाने के लिए कर्मचारी भेजा। आरोप है कि बिल्लू ने उसे गालियां देकर भगा दिया। बीडीओ का आरोप है कि गुरुवार साढ़े आठ बजे ब्लाक प्रमुख पति उनके सरकारी आवास पर समर्थकों के साथ आए और उनसे भी अभद्रता की। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि इससे पूर्व मनरेगा कंप्यूटर आपरेटर धर्मवीर को भी धमका चुके हैं। कर्मचारियों ने मामले में कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। शिकायत करने वालों में ग्राम विकास अधिकारी संघ के अध्यक्ष राजीव वर्मा, मंत्री अनुज मिश्रा, ब्लाक अध्यक्ष उदित चौहान, राजीव कुलश्रेष्ठ, धर्मवीर, बीएमएम अमित चौहान, इन्द्रपाल सिंह, दरक्शा, ओमकार, विमलेश, जितेंद्र कुमार, सत्येंद्र सिंह, कुलदीप आदि शामिल थे।

सीडीओ ने कर्मचारियों को ब्लाक में सीसीटीवी लगाने और सुरक्षा व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया। सीडीओ विनोद कुमार ने बताया कि मामले में एसपी और सीओ को पत्र लिखा जा रहा है। ब्लाक पर नहीं हो रही जनता की सुनवाई

मामले में ब्लाक प्रमुख पति बिल्लू यादव ने कहा ब्लाक में जनसमस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही है, जनता परेशान है। बीडीओ पर दो ब्लाक का चार्ज है। हमने ईमानदारी से काम करने की बात कही थी। धमकी और अभद्रता के आरोप गलत हैं। विरोधियों की साजिश है, बीडीओ इनसे मिले हुए हैं।

chat bot
आपका साथी