श्रृंगार नगर के सौंदर्य पर बदहाल सड़कों की काली छाया

एक हजार की आबादी वाले मुहल्ले की सड़कों में गहरे गड्ढे हो गए हैं। क्षेत्रीय लोग कई बार मांग उठा चुके हैं लेकिन इसके बाद भी बदहाली दूर नहीं हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:54 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:54 AM (IST)
श्रृंगार नगर के सौंदर्य पर बदहाल सड़कों की काली छाया
श्रृंगार नगर के सौंदर्य पर बदहाल सड़कों की काली छाया

जासं, मैनपुरी: नगर पालिका के वार्ड नंबर 25 (कृष्णा नगर) का एक मुहल्ला है श्रृंगार नगर। इस मुहल्ले की आबादी अच्छी खासी है। यहां आलीशान भवन मुहल्ले का सौंदर्य बढ़ा रहे हैं। इस मुहल्ले में ज्यादातर संपन्न परिवार हैं। लेकिन, इस मुहल्ले के सौंदर्य पर बदहाल सड़कों की काली छाया है। हाल यह है कि अधिकांश सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हैं। मामूली बारिश में यहां घुटनों तक पानी भर जाता है, जिससे लोग परेशान हैं। इस बदहाली को दूर किए जाने के लिए क्षेत्रीय लोगों ने पालिका अधिकारियों के समक्ष कई बार मांग उठाई, लेकिन अब तक कुछ नहीं हो सका है।

श्रृंगार नगर की आबादी लगभग एक हजार के आसपास है। यहां की सबसे बड़ी समस्या बदहाल सड़कें हैं। लोगों का कहना है कि कालोनी बसाते समय तमाम दावे किए गए थे, लेकिन आज तक सड़कें नहीं बनाई जा सकीं। नगर पालिका में भी कई बार लिखित में प्रार्थना पत्र दिए गए, लेकिन आज तक यहां कुछ नहीं हो सका है। सड़कों मे जगह-जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं। बदतर स्थिति बरसात के मौसम में होती है। कुछ देर की बारिश में ही सड़कें पानी से लबालब हो जाती हैं। जलभराव से गड्ढे नहीं दिखते हैं, जिससे लोग इनमें गिरकर चोटिल होते रहते हैं। महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को तो बरसात में घर में रहना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने डीएम से लगाई गुहार

मुहल्ला के शिवम भदौरिया, अभय भदौरिया, विक्रम सिंह, अनुराग कुमार, राजेश ठाकुर आदि ने मुहल्ले की सड़कों की बदहाली को इंटरनेट मीडिया पर भी पोस्ट किया है। अधिकारियों को भी टैग किया गया है। अब जिलाधिकारी से इस समस्या का निदान कराने की गुहार लगाई है। ---------- चार करोड़ के प्रस्ताव पास, ठेका लेने की खींचतान में फंसे टेंडर

सूत्रों के अनुसार, श्रृंगार नगर की सड़कों के निर्माण को साढे़ चार करोड़ रुपये के प्रस्ताव पास हो चुके हैं। पालिका द्वारा सड़कों के कार्य कई टुकड़ों में कराने के प्रस्ताव तैयार किए हैं। इन ठेकों को लेने के लिए आपस में खींचतान मची हुई है। इसी को लेकर अब तक टेंडर की प्रक्रिया नहीं हो सकी है। सड़कों को बनाए जाने के लिए प्रस्ताव पास हो चुके हैं, लेकिन आपसी खींचतान में प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है। यदि प्रशासनिक अधिकारी हस्तक्षेप करें तो कालोनी की सड़कों का निर्माण जल्द हो सकता है। जान-बूझकर निर्माण कार्य को लटकाया जा रहा है।

-एलकार सिंह, सभासद। श्रृंगार नगर में विकास कार्यों से संबंधित प्रस्ताव पास हो चुके हैं। अभी इस संबंध में टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। प्रक्रिया को जल्द पूर्ण कर विकास कार्य शुरू कराए जाएंगे।

मनोरमा देवी, चेयरमैन नगर पालिका परिषद।

chat bot
आपका साथी