शुरू हुआ भोगांव एल-1 अस्पताल, डा. भारती के हाथ कमान

सीएमओ ने एल-1 का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं। पैरामेडिकल स्टाफ तैनात मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:34 PM (IST)
शुरू हुआ भोगांव एल-1 अस्पताल, डा. भारती के हाथ कमान
शुरू हुआ भोगांव एल-1 अस्पताल, डा. भारती के हाथ कमान

जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण के बीच बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए कोविड एल-1 अस्पताल का संचालन शुरू करा दिया गया। अनुभवी चिकित्सक डा. अमित भारती के हाथ अस्पताल की कमान सौंपी है।

शासन के निर्देश के बाद भोगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संचालित एल-1 कोविड केयर सेंटर का संचालन शुक्रवार से शुरू करा दिया गया। सीएमओ डा. एके पांडेय ने शुक्रवार की सुबह यहां पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में यहां 50 बिस्तरों के प्रबंध कराए गए हैं। ऐसे संक्रमित मरीज जिनके यहां होम आइसोलेशन के प्रबंध नहीं हैं, उन्हें यहां भर्ती रखकर उपचार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2020 में एल-1 का बेहतर संचालन करने वाले चिकित्सक डा. अमित भारती को एल-1 का नोडल अधिकारी नामित किया गया है। उनकी देखरेख में पैरामेडिकल स्टाफ को यहां काम करना होगा। किसी भी मरीज को परेशानी न हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में आक्सीजन कंसन्टेटर और आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं। डा. अमित भारती ने कहा कि यहां आने वाले मरीजों की विशेष देखभाल की जाएगी। फिर भी यदि किसी को समस्या महसूस होती है तो वे सीधे संपर्क कर सकते हैं। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर भी मौजूद थे।

सीएचसी गोधना पर मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

संसू, घिरोर : शुक्रवार शाम सीएचसी गोधना का सीएमओ डा. एके पांडेय और डा. अनिल यादव ने आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमओ ने बताया कि अब सीएचसी गोधना संक्रमित मरीजों को उचित सुविधाएं मिल सकेंगी। यहां पर जल्द वेंटीलेटर के साथ आक्सीजन की भी सुविधा होगी। आसपास के मरीजों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। आने वाले दिनों में सीएचसी पर जिला स्तरीय सुविधाएं मिल सकेगी। सीएचसी पर विशेष सुविधाएं उपलब्ध होने की सूचना पर चेयरमैन प्रतिनिधि दिनेश जाटव, दीपक जैन, राजू वर्मा,सतीश मधुप, अंकित गुप्ता, अक्षय जैन, मोहन भदौरिया, ब्रजेश चौहान, मोहन चौहान ने आभार जताया।

chat bot
आपका साथी