प्रधानमंत्री आवास का काम एक सप्ताह में पूरा कराएं बीडीओ

परियोजना निदेशक ने बीडीओ को प्रधानमंत्री आवास पूर्ण करने के निर्देश दिए। नौ ब्लाकों में दो हजार मकान बनवाने का काम चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:01 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:01 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास का काम एक सप्ताह में पूरा कराएं बीडीओ
प्रधानमंत्री आवास का काम एक सप्ताह में पूरा कराएं बीडीओ

जासं, मैनपुरी: जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पात्रों को आवास योजना का लाभ दिया गया है। कुछ आवासों को तीसरी किस्त तो दर्जनों को दूसरी किस्त जारी कर दी गई है। अब आवास पूरा कराने पर अधिकारियों का फोकस है। परियोजना निदेशक ने जिले के सभी बीडीओ को प्रधानमंत्री आवास एक सप्ताह में पूरा कराने के निर्देश दिए हैं।

शासन आवास विहीन ग्रामीणों को एक पक्का मकान बनाने के लिए तीन बार में 1.20 लाख रुपये की धनराशि किस्तों में उपलब्ध कराता है। इसी क्रम में जिले के नौ ब्लाकों में आवास से वंचित पात्र ग्रामीणों के करीब दो हजार पक्के मकान बनाने का काम चल रहा है। करीब 1680 पात्र ग्रामीणों का मकान बनाने के लिए दूसरी किस्त दी जा चुकी है, जबकि 195 को मकान पूरा करने के लिए तीसरी किस्त भी दी जा चुकी है। अब परियोजना निदेशक केके सिंह ने संबंधित खंड विकास अधिकारियों को पत्र लिखकर ब्लाक क्षेत्र में चल रहे पीएम आवास के काम को एक सप्ताह में पूरा कराने को निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि है कि तीसरी किस्त वाले पात्र ग्रामीणों के आवास एक सप्ताह में पूरे करा दिए जाएं, जिससे सत्यापन में कोई दिक्कत नहीं हो सके। पीडी ने मौके पर देखे आवास

सोमवार को पीडी केके सिंह ने ब्लाक सुल्तानगंज के गांव लहरा का दौरा किया। यहां बनाए जा रहे पीएम आवास का काम मौके पर जाकर देखा। इस दौरान ऐसे आवासों का काम पटाव तक हुआ मिला। इस पर उन्होंने इस काम को तत्काल पूरा कराने और अन्य आवासों को भी समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के समय सहायक संजीव कुमार भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी