वैक्सीनेशन को किया जागरूक, आज लगाएंगे कैंप

स्वास्थ्य विभाग की टीम संसारपुर पहुंची जहां पर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया गया। उन्होंने महिलाओं से अभियान में भागीदारी की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 05:30 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 05:30 AM (IST)
वैक्सीनेशन को किया जागरूक, आज लगाएंगे कैंप
वैक्सीनेशन को किया जागरूक, आज लगाएंगे कैंप

जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग अब वैक्सीनेशन पर जोर दे रहा है। विभागीय टीम ने संसारपुर पहुंचकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया। साथ ही महिलाओं को इस अभियान में अपनी भागीदारी निश्चित करने की अपील की।

कोरोना का संक्रमण अब कम होने लगा है। आने वाले खतरे से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांवों में कैंप लगाए जाने की तैयारी की जा रही है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के संसारपुर वार्ड में पहुंचकर लोगों के साथ बैठक की। यूनीसेफ के जिला समन्वयक संजीव पांडेय ने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद हम कोरोना से लड़ने के लिए तैयार हो जाएंगे। शासन द्वारा समय सीमा निर्धारित कर लगातार कार्यक्रम का संचालन कराया है। मैनपुरी में भी अब इसे बडे़ स्तर पर संचालित कराया जाएगा।

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर ने कहा कि महिलाओं को इसमें अपनी भागीदारी करनी होगी। उन पर परिवार के साथ बच्चों की भी जिम्मेदारी होती है। लिहाजा, कैंपों में महिलाओं को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। मंगलवार को संसारपुर में कैंप लगाया जाएगा, जिसमें 45 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र के लोग वैक्सीनेशन करा सकते हैं। यदि किसी को कोरोना के जैसे लक्षण नजर आते हैं, तो ऐसे लोगों की जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। सीएमओ डा. एके पांडेय ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे कैंपों में पहुंचकर अपना पंजीकरण कराएं और वैक्सीन लगवाएं। इस मौके पर सभासद संध्या, एएनएम सुनीता, आशा प्रीती, नीरज, ईश्वर देवी, नितिन सक्सेना आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी