जिम्मेदारों के आंगन से बढ़ रहा वायु प्रदूषण

लोनिवि जनपदीय प्रयोगशाला के बाहर जलाया कूड़ा दिनभर होता रहा धुआं

JagranWed, 01 Dec 2021 06:38 AM (IST)
जिम्मेदारों के आंगन से बढ़ रहा वायु प्रदूषण

जासं, मैनपुरी: बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए शासन ने किसानों से पराली न जलाने की अपील की गई है। किसान तो मान गए, लेकिन जिम्मेदार सुधरने को तैयार ही नहीं। कलक्ट्रेट परिसर में लोक निर्माण विभाग कार्यालय के बाहर दिनभर कचरा जलने से धुआं उठता रहता है। बजाय इस गलती को सुधारने के जिम्मेदार पल्ला झाड़ते दिखे।

सर्दी की शुरूआत के साथ ही वायु प्रदूषण भी बढ़ने लगता है। धुंध और धुएं छाए रहने से श्वांस रोगी को सांस लेने में परेशानी हो रही है। शासन की अपील पर किसान तो मान रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार लापरवाह हो गए हैं। मंगलवार को कलक्ट्रेट परिसर में संचालित लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड की जनपदीय प्रयोगशाला के बाहर सफाईकर्मियों द्वारा कचरे को इकट्ठा कर उसका उठान करने के बजाय आग लगा दी। स्थिति यह रही कि दिनभर कचरा जलने से परिसर में धुआं होता रहा। रास्ते से होकर डीएम व एसपी कार्यालय की ओर जाने वाले फरियादियों और सड़क किनारे हथठेल लगाने वालों को धुएं की वजह से घुटन होती रही। दिनभर इस सड़क से अधिकारी गुजरते रहे, लेकिन किसी के द्वारा भी संज्ञान नहीं लिया गया। मेरी जानकारी में ऐसा नहीं है। हो सकता है नगर पालिका के सफाईकर्मियों द्वारा कचरा एकत्र करने के बाद आग लगा दी गई हो, यह गलत है। इस संबंध में विभाग के कर्मचारियों को भी हिदायत दी गई है कि वे नजर रखें। सफाईकर्मियों को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे कचरे का उठान करें। -रविदत्त कुमार, अधिशासी अधिकारी, लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड। माननीय व पूर्व विधायक का आडियो वायरल

जासं, मैनपुरी: पहले ही अंतर्कलह से जूझ रही समाजवादी पार्टी के लिए अब एक नया सिरदर्द बढ़ गया है। सपा का गढ़ कहे जाने वाले मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में विधानसभा चुनाव से पहले माननीय और पूर्व विधायक के बीच हुई बातचीत का आडियो वायरल हुआ है। सैफई परिवार के रिश्तेदारों को लेकर की गई अशोभनीय टिप्पणियों पर अब दोनों नेता घिरते दिख रहे हैं। हालांकि, इस पूरे मामले में किसी के भी द्वारा कोई टिप्पणी नहीं की जा रही है।

सोमवार रात सपा के पूर्व विधायक और एक माननीय द्वारा फोन पर की जा रही बातचीत के अंश इंटरनेटमीडिया पर वारयल होने लगा। माननीय और पूर्व विधायक द्वारा राजनीति पर बात करते-करते सैफई परिवार के रिश्तेदारों और एक माननीय को लेकर अशोभनीय टिप्पणी शुरू कर दी गईं। बातचीत गाली-गलौज और अभद्रता तक जा पहुंची। मंगलवार को जब आडियो वायरल हुआ तो दोनों के होश उड़ गए। आनन-फानन में मामले को मैनेज करने का सिलसिला शुरू हो गया। इस आडियो को लेकर कोई भी कुछ कहना नहीं चाह रहा है।

लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी माननीय और सपा के अन्य फ्रंटल संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों के बीच भी हुई बातचीत का आडियो वायरल हो गया। दूसरे दिन के आडियो में माननीय द्वारा सैफई परिवार के रिश्तेदारों को लेकर अशोभनीय टिप्पणियां की गईं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.