अपर निदेशक और डीएम ने देखीं स्वास्थ्य सुविधाएं

बुखार से बेकाबू होते हालातों को संभालने के लिए अब डीएम ने अस्पताल की कमान संभाल ली है। लगातार चौथे दिन अस्पताल पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया। बिस्तरों के अतिरिक्त प्रबंध कराने के निर्देश दिए हैं। उधर शाम को अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं आगरा मंडल ने भी मैनपुरी और भोगांव पहुंचकर पीकू वार्ड की स्थिति देखीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:30 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:30 AM (IST)
अपर निदेशक और डीएम ने देखीं स्वास्थ्य सुविधाएं
अपर निदेशक और डीएम ने देखीं स्वास्थ्य सुविधाएं

जासं, मैनपुरी: बुखार से बेकाबू होते हालातों को संभालने के लिए अब डीएम ने अस्पताल की कमान संभाल ली है। लगातार चौथे दिन अस्पताल पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया। बिस्तरों के अतिरिक्त प्रबंध कराने के निर्देश दिए हैं। उधर, शाम को अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं आगरा मंडल ने भी मैनपुरी और भोगांव पहुंचकर पीकू वार्ड की स्थिति देखीं।

बुधवार की शाम डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पहुंचकर मरीजों से बात की। उन्होंने कहा कि यदि किसी मरीज को दिक्कत होती है तो वे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक या स्टाफ से शिकायत कर सकते हैं। तीमारदारों से अपील करते हुए कहा कि वे वार्डों में बेवजह की भीड़ न बढ़ाएं। इससे उपचार करने वाले स्टाफ और चिकित्सकों को असुविधा होती है।

उन्होंने सीएमएस डा. अरविद कुमार गर्ग से कहा कि यदि बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं तो अतिरिक्त बिस्तरों के प्रबंध कराए जाएं। एल-2 आइसोलेशन अस्पताल में जो बिस्तर खाली हैं, उन्हें वार्डों में रखवाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी दवाओं का पर्याप्त स्टाक रखा जाए। यदि किसी मरीज की स्थिति खराब दिखती है तो उनकी जांच कराई जाए। शाम के समय में अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं आगरा मंडल डा. अविनाथ कुमार सिंह भी मैनपुरी पहुंचे। एल-2 में संचालित पीकू वार्ड का जायजा लेने के बाद भोगांव सीएचसी में पहुंचकर पीकू वार्ड की स्थिति देखी। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. मोहित चतुर्वेदी को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी सुविधाओं को अलर्ट मोड पर रखें। यदि कोई समस्या आती है तो उसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों को दें। उनके साथ सीएमओ डा. पीपी सिंह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी