वैक्सीनेशन कराने वाले लाभार्थियों को किया पुरस्कृत

डीएम ने 500-500 रुपये के नकद पुरस्कार दिए। लाटरी सिस्टम से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले चार लोगों के नाम निकाले गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:00 AM (IST)
वैक्सीनेशन कराने वाले लाभार्थियों को किया पुरस्कृत
वैक्सीनेशन कराने वाले लाभार्थियों को किया पुरस्कृत

जासं, मैनपुरी : कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने वाले चार लाभार्थियों को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। चोरों के नाम पर लाटरी सिस्टम से निकाले गए थे।

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम ने कहा कि सात अप्रैल को लाटरी सिस्टम की मदद से छात्रा परी द्वारा सुखेंद्र, प्रदीप कुमार, रेनू और ममता देवी के नाम की पर्ची निकली थी। इन लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। डीएम ने सभी चारों को 500-500 रुपये का नकद पुरस्कार एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि यह एक प्रक्रिया है कि लोगों को प्रोत्साहित करने की। सभी फ्रंटलाइन वर्कर जिन्होंने अपना वैक्सीनेशन पूरा करा लिया है, वे सभी बधाई के पात्र हैं। अब हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि हम नियम से सभी का वैक्सीनेशन कराएं। सबसे जरूरी बात यह है कि लोगों के भ्रम को दूर किया जाना चाहिए। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इस मौके पर सीएमओ डा. एके पांडेय, एसीएमओ डा. राजीव राय, जिला मलेरिया अधिकारी एसएन सिंह, डा. अनिल यादव, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र सिंह गौर, अनिल चौहान, शैलेंद्र पाल सिंह चौहान, आमिर अली आदि उपस्थित थे। ग्राम समितियां रखेंगी गतिविधियों पर निगाह

जासं, मैनपुरी: एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद जिले में बीते साल गठित की गई ग्राम समितियों को एक बार फिर सक्रिय कर दिया है। यह समितियां कोरोना को लेकर गांव की प्रत्येक गतिविधियों की निगरानी करेंगी। डीपीआरओ ने समितियों को गांव के साथ बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। शासन ने भी इसके आदेश जारी किए थे। अब 549 समितियां सक्रिय होकर गांव में कोरोना बचाव के इंतजामों में जुट जाएंगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी स्वामीदीन ने बताया कि शासन के बीते दिन आए निर्देश के बाद जिले की समस्त 549 ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियों को एक बार फिर से सक्रिय कर दिया है। बीते साल गठित इन समितियों का मुख्य कार्य कोरोना से लोगों को बचाव के लिए जागरूक करना है। जिले में गठित निगरानी समितियों द्वारा ग्रामों को सैनिटाइज और साफ-सफाई करने के लिए पंचायत सचिवों के साथ समन्वय स्थापित करना है। उन्होंने समिति को दिए निर्देशों में कहा है कि अगर गांव में कोई भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति है तो सभी लोगों को सामूहिक रूप से प्रयास करने की आवश्यकता है। निगरानी समिति की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है कि समिति के सदस्य बाहर से आने वाले लोगों को उनके घरों में क्वारटाइन के नियमों का पालन कराएं। शासन ने बीते दिन कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के बाद यह निर्देश जारी किए थे।

chat bot
आपका साथी