बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, 44 के खिलाफ तहरीर

जिले भर में अलग-अलग विद्युत विभाग की टीमों ने छापेमार कार्रवाई की। टीम को घरों में चोरी से बिजली चलते मिली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:56 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:56 AM (IST)
बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, 44 के खिलाफ तहरीर
बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, 44 के खिलाफ तहरीर

जासं, मैनपुरी : बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सुबह जिले भर में एक साथ अभियान चलाया गया। 44 घरों में चोरी से बिजली जलते हुए पकड़ी गई। सभी उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत थाने में तहरीर दी गई है।

कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान जिले भर में बिजली चोरी के मामलों में इजाफा हुआ था। जिसकी वजह से उपकेंद्रों पर लोड बढ़ने लगा था। अनलाक के साथ ओवरलोडिग की समस्या और ज्यादा बढ़ गई। इस समस्या से निपटने के लिए बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए। गुरुवार की सुबह अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल के निर्देश पर सुबह 5:30 बजे विभागीय टीमों ने शहर के मुहल्ला किला बजरिया व पुरानी मैनपुरी में तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में लगभग 50 घरों के मीटरों की जांच की गई। जांच के दौरान 11 घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। कार्रवाई के दौरान उपखंड अधिकारी पदम गर्ग, अवर अभियंता रामसनेही, श्याम किशोर बिद, नवीन कुमार, मनीष कुमार, टीजीटू अरविद कुमार व विजिलेंस टीम उपस्थित थी।

उपखंड अधिकारी कुरावली संजीव यादव के नेतृत्व में विभागीय टीमों ने मुहल्ला खेड़ा, सुजरई व सदर बाजार में चेकिग की। 32 घरों की जांच में आठ घरों में कटिया डालकर बिजली जलती मिली। विभाग ने केबिलों को जब्त कर लिया और उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कराई जा रही है। कार्रवाई के दौरान अवर अभियंता शुभम मदेसिया, विशंभर सिंह आदि उपस्थित थे। अधिशासी अभियंता वितरण खंड तृतीय के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी दिलीप भारती ने टीम के साथ बरनाहल के दिहुली में चेकिग की जहां नौ लोग बिजली चोरी करते पकडे़ गए हैं।

करहल में उपखंड अधिकारी रजत शुक्ला के नेतृत्व में विभागीय टीम द्वारा 42 घरों की जांच कराई गई। 16 उपभोक्ताओं के घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। अधिशासी अभियंता का कहना है कि यह अभियान लगातार चलाया जाएगा। प्रतिदिन सुबह के समय में विभागीय टीमों द्वारा अलग-अलग मुहल्लों में पहुंचकर मीटरों की जांच कराई जाएगी। जिस घर में बिजली चोरी पकड़ी जाती है, उन सभी के खिलाफ विद्युत थाने में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। कटिया डालकर चोरी से जला रहे थे बिजली, मुकदमे दर्ज

संवाद सूत्र, करहल : विभाग की टीमों ने ने करहल के मुहल्ला काजी और न्यू यादव कालोनी, बालाजीपुरम, मुहल्ला मनिहारन, और नगला अलाई में बिजली चेकिग की। इस दौरान 15 घरों में कटिया डालकर बिजली की चोरी के मामले मिले। सभी मामलों में अवर अभियंता पंकज कनौजिया ने मुकदमे दर्ज कराए हैं।

chat bot
आपका साथी