सूची में शामिल नहीं हुआ नाम तो बीएलओ पर कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने रविवार को विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान आयोजित विशेष बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से कहा कि वैद्य मतदाता का नाम सूची में शामिल नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी।

JagranMon, 22 Nov 2021 04:45 AM (IST)
सूची में शामिल नहीं हुआ नाम तो बीएलओ पर कार्रवाई

जासं, मैनपुरी: जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने रविवार को विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान आयोजित विशेष बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से कहा कि वैद्य मतदाता का नाम सूची में शामिल नहीं हुआ तो कार्रवाई होगी।

डीएम ने बूथ लेवल अधिकारियों, पदाभिहीत अधिकारियों से कहा कि घर-घर भ्रमण के दौरान गांव, वार्ड, मुहल्ले में मतदाता सूची पढ़ते समय की फोटोग्राफी कराई जाए, उसे सुरक्षित रखा जाए। भ्रमण के दौरान घर के किसी मतदाता से वार्ता कर सुनिश्चित किया जाए कि उसके परिवार का कोई सदस्य, एक जनवरी,2022 को 18 वर्ष आयु पूर्ण कर रहा कोई व्यक्ति मतदाता बनने से शेष नहीं है। घर-घर भ्रमण का साक्ष्य प्रत्येक बूथ लेवल अधिकारी के पास मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि निर्धारित फार्म भरवाते समय सभी प्रविष्टि मौके पर ही पूरी की जाएं, फार्म उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति को पावती अवश्य दी जाए। प्राप्त फार्म 6, 7, 8 को उसी दिन तहसील में उपलब्ध कराया जाए, प्राप्त सभी फार्म उसी दिन आनलाइन किये जायें, इस कार्य में किसी स्तर पर विलंब न हो। उन्होंने गोला बाजार के बूथों के भ्रमण के दौरान भाग 78, 83, 84 आंशिक में गली-मुहल्ले का निर्धारण न पाए जाने पर तहसीलदार सदर, क्षेत्रीय लेखपाल को निर्देशित करते हुए कहा कि जहां-जहां इस प्रकार के प्रकरण हैं, वहां बूथ लेवल अधिकारी को गली-मुहल्ले का निर्धारण कर नजरी-नक्शा बनाकर उपलब्ध कराया जाए।

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय संसारपुर के बूथ संख्या 95 के बूथ लेवल अधिकारी अवधेश कुमार, 96 की संगीता, 97 की नीरू कुमारी, कंपोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय गोला बाजार के बूथ संख्या 78 के सुरेश चंद्र, 79 के पंकज कुमार, 80 के यदुनाथ सिंह, 81 के सोमेश कुमार, 82 के नेत्रपाल, 83 के सर्वेंद्र कुमार और 84 की बीएलओ मीना से अब तक प्राप्त फार्म की जानकारी ली। उन्होंने कंपोजिट विद्यालय गोला बाजार के बूथ संख्या 79, 81, 83 पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को बीएलओ के रूप में तैनात किए जाने पर तहसीलदार सदर से कहा कि इनके स्थान पर तृतीय श्रेणी के कर्मी की तैनाती की जाए। साथ ही तैनात अनुसेवक का पुनरीक्षण कार्य में सहयोग लिया जाए। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार सदर राजकुमार, अनिल सक्सेना उपस्थित रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.