दो बंद दुकानों में मौजूद मिले 59 ग्राहक, की कार्रवाई

कोरोना क‌र्फ्यू काल के दौरान एसडीएम ने एक मामला पकड़ा। शहर के कचहरी रोड पर दुकान बंद से कारोबार कर हो रहा था। दुकानदार नियम विरुद्ध दुकानें खोल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 06:03 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 06:03 AM (IST)
दो बंद दुकानों में मौजूद मिले 59 ग्राहक, की कार्रवाई
दो बंद दुकानों में मौजूद मिले 59 ग्राहक, की कार्रवाई

जासं, मैनपुरी : कोरोना क‌र्फ्यू काल में प्रशासन ने किराना दुकान खोलने की सहूलियत दी, लेकिन दुकानदार मनमानी पर उतर आए हैं। नियम विरुद्ध दुकान तो खोली जा रही है, साथ ही कोरोना बंदिशों का पालन भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे ही एक दुकानदार को एसडीएम सदर ने पकड़ा है, जो दो दुकानों में 59 ग्राहकों को शटर गिराकर सामान बेच रहा था। वहीं, शहर के लेनगंज में एक स्टोर से तो सुबह से रात तक शटर आधी खोलकर सामान बेचा जा रहा है।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद शासन ने कोरोना क‌र्फ्यू लागू किया तो शहर और कस्बों की दुकानों पर ताले पड़ गए। ऐसे में गलियों में संचालित दुकानों से सामान की बिक्री का काम होने लगा। कोरोना क‌र्फ्यू के दूसरे चरण के दौरान ग्राहक और दुकानदारों की समस्या को देखकर प्रशासन ने समय तय करते हुए किराना के साथ सब्जी, फल, दूध आदि की दुकानों को खोलने के आदेश दे दिए। इसके बाद शहर के सभी बाजारों में किराना की दुकान खुलने लगीं।

ऐसी दुकानों के खुलने के कुछ दिन बाद तो अन्य दुकानदार भी मनमानी पर उतर आए। कपड़ों के साथ ज्वैलर्स, रेडीमेड के साथ दूसरी दुकानें भी खुलने लगी। अब आलम यह है कि नियम विरुद्ध दुकान खोलने वाले तमाम दुकानदार शटर गिराकर सामान बेचने लग गए। आसपास पुलिस तैनात होने का भी ऐसे दुकानदारों पर खाकी कृपा से कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। सुबह से देर शाम तक यह दुकानदार बिना अनुमति दुकान खोलकर समान बेच रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला एसडीएम सदर ऋषिराज ने शुक्रवार को पकड़ा। बताते हैं कि एसडीएम बाजार के हालातों को देखने निकले तो सीएमओ कार्यालय के समीप संचालित सिंह कलेक्शन के आसपास भीड़़ देखकर मौके पर आए। एक दुकान का शटर खुलवाया तो उसमें दुकानदार के अलावा 19 और ग्राहक मिले। दूसरी दुकान का शटर बंद था, लेकिन खटपट होने से अंदर कुछ चलने का आभास होते ही शटर खुलवाया तो ग्राहकों की भीड़ देखकर एसडीएम ऋषिराज भौंचक रह गए, यहां 40 ग्राहक दुकान से निकाले गए। वीडियो बनाने के बाद दुकानदार पर कार्रवाई की गई। लेनगंज में चल रहा स्टोर

शहर के लेनगंज में संचालित एक स्टोर से तो आधा शटर खोलकर देर शाम तक सामान बेचा जा रहा है। यहां शटर खोलकर तमाम ग्राहकों को अंदर लेकर समान बेचा जाता है।

chat bot
आपका साथी