अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई: नवागत एसपी

सेनानायक पीएसी सोनभद्र के पद से स्थानांतरित होकर आए नवागत एसपी कार्यभार संभालने के बाद दिया जनता की सुरक्षा का भरोसा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 06:55 AM (IST)
अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई: नवागत एसपी
अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई: नवागत एसपी

जासं, मैनपुरी : जनता की सुरक्षा और अपराध नियंत्रण पहली प्राथमिकता रहेगी। भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए पुलिस रातभर जागकर जनता की सुरक्षा करेगी। किसी भी पीड़ित का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा। दोषियों के खिलाफ शिकंजा कसा जाएगा। पुलिसकर्मियों की भी जिम्मेदारी तय की गई है। लापरवाह और अनुशासनहीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। यह बात नवागत एसपी अशोक कुमार राय ने शुक्रवार को यहां कार्यभार संभालने के बाद कही।

सेनानायक पीएसी सोनभद्र के पद से स्थानांतरित होकर आए श्री राय मऊ जिला के मूल निवासी हैं। उन्होंने बनारस में रहकर शिक्षा ग्रहण की है। वह वर्ष 2011 बैच के आइपीएस हैं। वर्ष 1991 में उन्होंने पीपीएस की परीक्षा पास की थी। उसके बाद पुलिस विभाग में सेवाएं दे रहे हैं। इटावा, रायबरेली, कुशीनगर, सिद्धार्थ नगर, वाराणसी, बांदा और जीआरपी वाराणसी में डिप्टी एसपी के पद पर सेवाएं देने के बाद मिर्जापुर, मथुरा और पावर कारपोरेशन आगरा में एएसपी के पद पर तैनात रह चुके हैं। इसके साथ ही एसपी रूरल, एसपी ईओडब्ल्यू पद पर भी अपनी सेवाएं दी हैं। श्री राय ने बताया कि जनता की सुरक्षा के लिए वे दिन-रात काम करेंगे। प्रत्येक फरियादी की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। सेना की जमीन पर अवैध कब्जे की रिपोर्ट दर्ज

संसू, बेवर: क्षेत्र में स्थित सेना के पड़ाव की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया। गुरुवार शाम थाने पहुंचे सेना के अधिकारियों ने चार आरोपितों के खिलाफ अवैध कब्जा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जुलाई, 2021 में सेना के रक्षा संपदा विभाग की टीम ने अपनी पड़ाव की जमीन का निरीक्षण किया तो कुछ लोगों के कब्जे मिले थे। उस समय सेना के अधिकारियों नें तहसील में कार्रवाई कर अपनी जमीन की नापजोख कराई थी। जमीन का चिह्नांकन होने के बाद पोल लगा दिए गए थे। सेना के अधिकारी गुरुवार को फिर अपनी जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे तो कई पोल टूटे मिले। चार लोगों का अवैध कब्जा मिला। नायब सूबेदार धर्मेन्द्र सिंह ने गांव शेरपुर चूहरपुर निवासी गोविन्द सिंह, कस्बा बेवर निवासी राधाकृष्ण शर्मा, उत्तम दीक्षित और उर्मिला देवी, के विरुद्ध अवैध कब्जा करने की एफआइआर दर्ज कराई है। मकान के अंदर दो महिलाएं बना रहीं थी शराब, गिरफ्तार

संसू अजीतगंज: क्षेत्र के गांव पदलोखर स्थित एक घर में गैस चूल्हे पर शराब की भट्ठी संचालित हो रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शराब बना रही दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। मौके से अवैध शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

शुक्रवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि गांव पदलोखर के एक घर में गैस चूल्हे पर शराब तैयार की जा रही है। इस पुलिस ने दबिश दी तो शराब बना रहीं दो महिलाएं भागने लगी। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों का पकड़ लिया। दोनों महिलाओं ने अपना नाम उर्मिला और शिवानी निवासी गांव पदलोखर बताया। मौके से पुलिस ने 30 लीटर अवैध शराब आधा किलो यूरिया और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए है। दोनों महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे लंबे अरसे से शराब तैयार कर आसपास के गांवों में बेच रही थी। एसओ एलाऊ सुरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया। इस रैकेट में शामिल अन्य आरोपितों को तलाश किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी