622 टूटे विद्युत खंभे, 25 लाख रुपये का हुआ नुकसान

दो दिन पहले आई तेज आंधी और बारिश ने जिले में बिजली विभाग का सिस्टम पूरी तरह से फेल कर दिया है। जिले में 622 विद्युत पोल टूटने से जहां जिले की विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है वहीं विभाग को 25 लाख रुपये के सामान का नुकसान भी हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:07 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:07 AM (IST)
622 टूटे विद्युत खंभे, 25 लाख रुपये का हुआ नुकसान
622 टूटे विद्युत खंभे, 25 लाख रुपये का हुआ नुकसान

जासं, मैनपुरी : दो दिन पहले आई तेज आंधी और बारिश ने जिले में बिजली विभाग का सिस्टम पूरी तरह से फेल कर दिया है। जिले में 622 विद्युत पोल टूटने से जहां जिले की विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है, वहीं विभाग को 25 लाख रुपये के सामान का नुकसान भी हुआ है।

16 सितंबर की सुबह से ही बारिश शुरू हो गई थी। तेज हवाओं के साथ मौसम के तेवर दोपहर होते-होते बिगड़ने लगे थे। इस रुख को देख बिजली विभाग ने सप्लाई बंद कर दी थी। स्थितियां इस कदर बिगड़ी कि बड़़ी समस्या से जूझना पड़ा। तेज आंधी के कारण जिले में कई स्थानों पर वृक्ष उखडे़ थे तो कई जगहों पर टहनियां टूटकर बिजली के तारों पर गिर गई थीं। जिससे सप्लाई लाइन बाधित हो गई थी। चौबीस घंटों बाद विभाग द्वारा कुछ स्थानों की सप्लाई को तो चालू कर दिया गया था, लेकिन बाकी जगहों पर स्थितियां खराब ही बनी रहीं। बिजली विभाग द्वारा सार्वजनिक की गई जानकारी के अनुसार जिले में आंधी और बारिश के कारण 622 खंभे टूटे थे। जबकि सैकड़ों मीटर तार क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस बारिश के कारण विभाग को लगभग 25 लाख रुपये के सामान का नुकसान हुआ है। तीसरे दिन भी न आई बिजली

आंधी और बारिश से बिगडे़ हालात अभी तक सुधर नहीं पाए हैं। शहर के कई इलाकों में तीन दिन बाद भी बिजली विभाग आपूर्ति सुचारू नहीं करा सका है। पावर हाउस, सिविल लाइन और श्मशान घाट उपकेंद्र से आपूर्ति ठप बनी रही। शहर में कचहरी राड, रोडवेज बस स्टैंड, आवास विकास कालोनी, जिला अस्पताल के पीछे और आश्रम रोड पर बिजली गुल रही। कचहरी रोड पर तो लगातार तीसरे दिन विद्युत संकट बना रहा। अधिकारियों द्वारा इस समस्या को लेकर उपभोक्ताओं को कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। हम स्थितियों को सामान्य करने में लगे हैं। आंधी और बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है। कुछ जगहों पर समस्या आ रही है। जल्द ही स्थितियां बेहतर हो जाएंगी।

अतुल अग्रवाल, अधीक्षण अभियंता

chat bot
आपका साथी