61310 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

वैक्सीनेशन के लिए लोगों में दिनोंदिन उत्साह बढ़ रहा है। सेंटरों पर खुद ही पहुंच रहे हैं। कोविड प्रोटोकाल का पालन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 06:03 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 06:03 AM (IST)
61310 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
61310 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

जासं, मैनपुरी: वैक्सीनेशन के प्रति दिनोंदिन लोगों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। खासकर बुजुर्ग खुद ही अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। अब तक 61,310 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवा ली है।

कोरोना का संक्रमण जोर पकड़ रहा है। इस पर अंकुश लगाने के लिए शासन वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर दे रहा है। जिले में लोग वैक्सीनेशन में बढ़-चढ़कर रुचि ले रहे हैं। जिला अस्पताल के जीरियाटिक वार्ड में कोवैक्सीन का डोज लगाया जा रहा है। बुधवार को यहां बुजुर्गों और युवाओं की भीड़ लगी थी। दोपहर में बुजुर्गों को वैक्सीन लगाने के बाद उन्हें कोविड प्रोटोकाल के नियम समझाए जा रहे थे।

शहर के मुहल्ला न्यू गाड़ीवान निवासी सरदार सिंह (80) ने वैक्सीन लगवाने के बाद अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि वे अभियान से प्रेरित होकर स्वयं ही केंद्र तक पहुंचे और पहला डोज लगवाया। किसी भी प्रकार का दर्द नहीं हुआ है। स्टाफ नर्स नीरज द्वारा वैक्सीनेशन के बाद सभी को नियमों और बचाव की जानकारी दी गई। वैक्सीनेशन के बाद सभी बुजुर्गों और युवाओं को वेटिग कक्ष में बिठाया जा रहा था। जिले में अब तक 61,310 लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन का डोज लगाया जा चुका है। लकी ड्रा में निकाले चार फ्रंटलाइन वर्करों के नाम

जासं, मैनपुरी : कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके फ्रंटलाइन और हेल्थ वर्कर्स को अब प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। पहले दिन लकी ड्रा के जरिए छात्रा ने ऐसे चार लोगों के नाम निकाले। इन चारों को 10 अप्रैल को पुरस्कृत किया जाएगा।

कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है, सभी लोग अपना वैक्सीनेशन कराएं। अब तक जो लोग अपना वैक्सीनेशन पूर्ण करा चुके हैं, अब उन सभी को पुरस्कृत किया जाएगा। इतना ही नहीं, ऐसे लोगों की मदद से दूसरे लोगों को जागरूक करने का प्रयास भी होगा। कक्षा पांच की छात्रा परी के हाथों लकी ड्रा निकलवाया गया। इसमें ममता देवी, प्रदीप कुमार, रेनू और सुखेंद्र सिंह के नाम की पर्चियां निकली गई। इन सभी लोगों को 10 अप्रैल को पुरस्कृत किया जाएगा। डीएम ने सीएमओ डा. एके पांडेय से कहा कि जो स्वास्थ्यकर्मी या फ्रंटलाइन वर्कर वैक्सीनेशन से वंचित रह गए हैं, उन सभी का टीकाकरण कराया जाए। लोगों से अपील करते हुए कहा कि 45 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र के लोगों के अलावा 60 वर्ष या इससे ज्यादा उम्र के सभी बुजुर्ग अपना वैक्सीनेशन कराने के लिए केंद्रों पर पहुंचकर पंजीकरण कराएं।

इस मौके पर एसीएमओ डा. जीपी शुक्ला, डा. राजीव राय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राकेश कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी एसएन सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी रवींद्र गौर, बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह, अनुज कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी